​अंबेडकर का संविधान देश की सबसे पवित्र किताब, BJP के लोग बोल रहे इसे खत्म किया जाएगाः तेजस्वी यादव

4/17/2024 11:40:12 AM

पटना: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि डॉ. बीआर अंबेडकर का संविधान देश का सबसे पवित्र किताब है और उस पवित्र किताब को खत्म करने के लिए बीजेपी के सभी लोग खुलेआम बोल रहे हैं कि जब पीएम मोदी को प्रचंड बहुमत मिलेगा तो संविधान को खत्म किया जाएगा।

'मोदी जी आप 10 साल पीएम रहें तो आपने क्या किया ये बताए'?
तेजस्वी यादव ने कहा कि इस पर पीएम मोदी क्यों नहीं बोल रहे हैं? क्यों कार्रवाई नहीं कर रहे हैं? पीएम मोदी नौकरी और गरीबी पर क्यों नहीं बोल रहे हैं? आप 10 साल पीएम रहें तो आपने क्या किया ये बताए? उन्होंने कहा कि अगर कोई संविधान बदलने की बात करता है तो समझ लीजिये की वह आपके अधिकारों का हनन करना चाहता है। संविधान बदलने पर ये वंचित, उपेक्षित, उत्पीड़ित और गरीब वर्ग के लोगों का आरक्षण छिन लेंगे। संविधान बदलने पर जनकल्याणकारी योजनाओं, नौकरियों एवं छात्रवृत्ति का लाभ नहीं मिलेगा। भाजपा के लोगों की मंशा ठीक नहीं है। 10 वर्षों में इन्होंने महंगाई, गरीबी व बेरोजगारी का अंधेरा पहले ही फैला रखा है और अब संविधान बदलने का संकल्प ले रहे है। आपसी भेदभाव भूल तथा एकजुट होकर बीजेपी को हराना अब देश की जरूरत है अन्यथा ये लोकतंत्र और संविधान को खत्म कर देंगे। 

बता दें कि इससे पहले राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा था कि भाजपा के वरिष्ठ नेता लगातार संविधान बदलने और समाप्त करने का दावा कर रहे हैं लेकिन प्रधानमंत्री और इनके शीर्ष नेता इन पर कुछ कार्रवाई करने की बजाय इसके बदले उन्हें इनाम स्वरूप चुनाव लड़वा रहे है। लालू यादव ने कहा था कि ये BJP वाले चाहते क्या हैं? इन्हें संविधान, दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों और ग़रीबों से समस्या क्या है? संविधान बदलकर ये इस देश से समता, स्वतंत्रता, बंधुता, सामाजिक न्याय और आरक्षण खत्म करना चाहते है। ये लोगों को RSS और पूंजीपतियों का गुलाम बनाना चाहते है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static