भागलपुरः पुलिस हिरासत में लिपक की मौत मामले में बरारी थानेदार सस्पेंड

4/3/2021 12:53:15 PM

भागलपुरः बिहार में भागलपुर जिले के बरारी थाना क्षेत्र में पुलिस हिरासत में सिंचाई विभाग के लिपिक संजय की सोमवार देर शाम मौत हो गई। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा किया और थाने का घेराव कर शव के साथ घंटों प्रदर्शन किया। वहीं इस मामले में बरारी थानेदार प्रमोद साह को सस्पेंड कर दिया गया है।

थानेदार प्रमोद साह के सस्पेंड होने के बाद एएसआई नवनीश कुमार को एसएसपी ने प्रभारी थानाध्यक्ष बनाया गया है। नवनीश वर्तमान में हबीबपुर थाने में पदस्थ थे। दरअसल, सोमवार की संध्या दो पक्षों के बीच हुए मारपीट और इस दौरान एक अवर निरीक्षक की पिटाई के मामले में पुलिस ने सिंचाई विभाग के एक कर्मचारी संजय अकेला सहित तीन लोगों को हिरासत में लिया था। उन्होंने बताया कि उन लोगों से पूछताछ के दौरान अचानक संजय अकेला की तबीयत बिगड़ गई और उसे तुरंत भागलपुर के जवाहरलाल नेहरु मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां हृदय गति रुक जाने से उसकी मौत हो गई। मृतक कर्मचारी बांका जिले स्थित सिंचाई विभाग में कार्यरत था।

वहीं, मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया है कि पुलिस की सख्त कार्रवाई से उसकी मौत हुई है क्योंकि उसकी तबीयत खराब रहने की जानकारी देने के बाद भी पुलिस ने मारपीट के मामले में जानबूझकर हिरासत में लिया था। इधर पुलिस हिरासत में हुई मौत से गुस्साए परिजनों व ग्रामीणों ने मामले की न्यायिक जांच कराने, दोषी पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई और मृतक के परिजनों को पर्याप्त मुआवजा तथा नौकरी दिए जाने की मांग की। बाद में मौके पर पहुंचे जिले के वरीय पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने उग्र ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत कराया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static