आफत में पड़ा रोजाना 400 रुपए कमाने वाला मजदूरः आयकर विभाग ने दिया 14 करोड़ का नोटिस, 5 दिनों में मांगा जवाब

12/20/2022 2:21:25 PM

रोहतास: बिहार के रोहतास जिले में 400 रुपए रोज कमाने वाले मजदूर को आयकर विभाग की ओर से करोड़ों का नोटिस आया है। दरअसल, इनकम टैक्स विभाग ने मजदूर को आयकर रिटर्न नहीं भरने का दोषी ठहराया है। वहीं नोटिस देखते ही परिजनों में हड़कंप मच गया।

आयकर विभाग ने 5 दिन में मांगा जवाब
जानकारी के मुताबिक,  मामला करगहर थाना क्षेत्र का है। करगहर निवासी पीड़ित मनोज यादव दैनिक मजदूर है। बताया जा रहा है कि  आयकर विभाग की टीम मनोज यादव के घर पहुंची और उन्हें एक नोटिस दिया गया कि वह कारोबार करते हैं। साथ ही कहा कि आपका 14 करोड़ रुपए का ट्रांजेक्शन है, जिसका आपने आयकर रिटर्न नहीं भरा है। अगर उसे भरा नहीं गया तो कार्रवाई की जाएगी। नोटिस देखकर मनोज यादव के होश उड़ गए। मनोज यादव ने आयकर विभाग की टीम से कहा कि मैं 12 से 15 हजार रुपये महीना कमाता हूं तो मैं कैसे व्यवसाय कर सकता हूं। इतनी बड़ी राशि हमलोग कहां से जमा कर सकते है। आयकर विभाग ने 5 दिन में जवाब मांगा है।

PunjabKesari

"मेरे साथ कोई फ्रॉड हुआ है"
वहीं पीड़ित मनोज यादव का कहना है कि अलग-अलग कंपनियों का काम करने के लिए उसका दिल्ली-हरियाणा आना-जाना लगा रहता हैं तो उसका आधार कार्ड, पैन कार्ड आदि लिया जाता है। उन्होंने कहा कि मेरे साथ कोई फ्रॉड हुआ है। बता दें कि मनोज यादव कई सालों से साल में 8 महीने पंजाब, हरियाणा तथा दिल्ली में मजदूरी करता हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static