International Yoga Day: पटना में देखने को मिला अलग नजारा, लोगों ने योग के साथ की दिन की शुरुआत

6/21/2024 11:41:03 AM

पटनाः आज 'अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस' है। आज के समय में मनुष्य के स्वास्थ्य को संतुलित रखने के लिए योग सबसे जरूरी उपाय माना जा रहा है। योग शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य को संतुलित रखने में मदद करता है। योग का हम सभी के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। माना जाता है कि इसे करने से व्यक्ति बड़े से बड़े तनाव से छुटकारा पा सकता है।
PunjabKesari

इस दिन की महत्वता को देखते हुए पटना समेत पूरे बिहारवासियों ने दिन की शुरुआत योग से की। कई जगह योग दिवस को लेकर कार्यक्रम आयोजित किए गए है। पटनावासियों में योग दिवस को लेकर काफी उत्साह है। हर वर्ष इस दिन को बड़े जोश के साथ मनाया जाता है, जिसका उद्देश्य योग के लाभों के बारे में जागरूकता बढ़ाना है।

PunjabKesari

बिहार सरकार के मंत्रियों ने भी किया योग
बता दें इस 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर बिहार सरकार के मंत्रियों ने भी योग किया। पटना में डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने योग किया। भाजपा की तरफ से सभी मंडल स्तर पर योग शिविर का आयोजन किया गया। हर मंडल में कम से कम एक शिविर के आयोजन का निर्देश दिया गया। इसके अतिरिक्त गंगा किनारे पटना साहिब के सांसद रविशंकर प्रसाद ने योग किया और पटनावासियों से गंगा किनारे योग करने की अपील की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static