Bihar Weather: बिहार में अगले 3 दिन तक भारी बारिश का अलर्ट जारी, वज्रपात की भी संभावना

7/1/2024 12:18:22 PM

पटना: राजधानी पटना समेत बिहार के कई इलाकों में लगातार बारिश हो रही है। इससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत तो मिली लेकिन साथ ही उनको कई परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है। इसी बीच मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों में अगले 3 दिन के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। साथ ही लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है। 

 PunjabKesari

 इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी सोमवार को राज्य के ज्यादातर जिलों में मध्यम से लेकर भारी वर्षा और वज्रपात की आशंका है। मौसम विभाग ने पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सुपौल, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया, भागलपुर, खगड़िया, कटिहार और बांका जिले में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। इन जिलों में बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है। 

PunjabKesari

आंधी के साथ तेज हवा की रफ्तार 30 से 40 किमी प्रति घंटे रहने की आशंका है। बिजली गिरने व भारी बारिश से जन जीवन प्रभावित हो सकता है। इस दौरान लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। राजधानी पटना का मौसम बीते रविवार को सामान्य रहा। पटना का पारा 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सबसे अधिक पारा रोहतास के डेहरी में 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि सबसे कम तापमान औरंगाबाद में 29.9 डिग्री सेल्सियस रहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static