पुलिस की बड़ी कार्रवाईः चंद घंटों में मंदिर से चोरी की गई भगवान की मूर्तियों को किया बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार

1/23/2023 6:15:07 PM

बक्सर: बिहार में बक्सर पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। दरअसल, पुलिस ने चंद घंटों के अंदर ही एक मंदिर से चोरी की गई अष्टधातु की प्रतिमाओं को बरामद किया है। साथ ही इस मामले में एक चोर को भी पकड़ा है। पुलिस ने आरोपी के पास से एक देशी कट्टा और एक केमिकल भी बरामद किया है।

एक चोर गिरफ्तार
जानकारी के मुताबिक, बक्सर जिले के कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के राम जानकी मंदिर, ढकाइच से अष्टधातु प्रतिमा चोरी की गई थी। इस मामले में जानकारी देते हुए डुमरांव एसडीपीओ सह एएसपी राज ने कहा कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। इसके बाद फिंगरप्रिंट रीडिंग के लिए पटना से एफएसएल की टीम बुलाई गई है। वहां पर जांच की गई तो पुलिस को वहां कुछ सुरागों मिलें और फिर पुलिस ने वैज्ञानिक अनुसंधान शुरू किया। इसके आधार पर मुजफ्फरपुर के टेंगराहा गांव के मीनापुर थाना अंतर्गत नया टोला निवासी राजमंगल महतो के पुत्र दिल कुमार को कोइलवर थाना क्षेत्र के उच्च मार्ग से गिरफ्तार किया गया है। दिल कुमार ने बताया कि उसने यह चोरी अपने साथियों के साथ मिलकर की थी। फिलहाल पुलिस बाकी चोरों की गिरफ्तारी की तलाश कर रही है।

अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस
बता दें कि गिरफ्तार आरोपी के पास से एक देशी कट्टा तथा कोई केमिकल भी बरामद किया है, जिसका प्रयोग प्रतिमाओं को गलाने के लिए किया जाता है। पुलिस अब गिरफ्तार अभियुक्त की निशानदेही तथा प्रतिभाओं पर फिंगरप्रिंट के आधार पर अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है। इसके अतिरिक्त पुलिस मामले की जांच कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static