Ram Navami 2024: रामनवमी के पर्व पर मां जानकी की जन्मस्थली में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

4/17/2024 2:10:39 PM

सीतामढ़ी: आज यानी बुधवार को राम नवमी का पर्व पूरे देश में धूम-धाम से मनाया जा रहा है। वहीं, रामनवमी के पर्व पर सीतामढ़ी जिले के पुनौरा गांव में मां जानकी जन्मभूमि मंदिर में सुबह सबेरे से भक्तों का ताता लगा हुआ हैं। मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु आ रहे हैं और भगवान राम और माता सीता की पूजा अर्चना कर रहे हैं।

PunjabKesari

"माता-सीता के मंदिर का विशाल निर्माण होना चाहिए"
लोगों में अजब सा उत्साह है। लोगों का कहना हैं कि जिस तरीके से अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का निर्माण हुआ है। उसी तरीके से माता-सीता के मंदिर का विशाल निर्माण होना चाहिए। बता दें कि आज रामनवमी पर अयोध्या के राम मंदिर में भगवान श्री रामलला का 'सूर्य तिलक' हुआ। दोपहर 12 बजकर 01 मिनट पर सूर्य अभिषेक प्रारंभ हुआ, जो करीब 5 मिनट तक चला। रामलला के मस्तक पर जब सूर्य की किरणें पड़ी तो पूरा दृश्य अलौकिक और दिव्य दिखा।

PunjabKesari

वहीं, करीब 5 मिनट तक रामलला के मस्तक पर सूर्य का टिका बना रहा। दर्पण व लेंस से जुड़े एक विस्तृत तंत्र द्वारा उनका 'सूर्य तिलक' किया गया। अयोध्या में 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में नए मंदिर में भगवान राम की मूर्ति की प्रतिष्ठा के बाद यह पहली रामनवमी है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static