Lok Sabha Elections 2024: चिराग पासवान की लोगों से अपील- "शिक्षित जमुई- स्वस्थ जमुई" के लिए ज्यादा से ज्यादा लोग करें वोटिंग

4/19/2024 9:05:07 AM

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण में बिहार के चार संसदीय क्षेत्रों गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुक्रवार सुबह सात बजे मतदान जारी है। इसी बीच लोक जनता पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने जमुई के लोगों से अधिक से अधिक अपने मतों का प्रयोग  करने की अपील की। 

चिराग पासवाने ने संदेश जारी कर कहा, "लोकतंत्र का महापर्व आज से शुरू हो रहा है। आज प्रथम चरण के लिए मतदान होना है ऐसे में मैं जमुई लोकसभा क्षेत्र की देवतुल्य जनता से आग्रह करता हूं की बेहतर जमुई के निर्माण और "शिक्षित जमुई- स्वस्थ जमुई" के लिए अधिक से अधिक लोग अपने मतों का प्रयोग करें।" 

निर्वाचन क्षेत्रों में अर्धसैनिक बलों की 153 कंपनियां तैनात 
चुनाव के पहले चरण के मतदान वाले चार निर्वाचन क्षेत्रों में अर्धसैनिक बलों की 153 कंपनियां तैनात की गई हैं। नक्सल प्रभावित इलाके औरंगाबाद के 10, गया के 16, जमुई के 28 और नवादा लोकसभा सीट के एक बूथ पर अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। मतदान सुबह सात बजे शुरू होकर शाम 05 बजे तक चलेगा। संवेदनशील बूथों पर शाम चार बजे मतदान समाप्त हो जाएगा। 

38 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे मतदाता 
चार निर्वाचन क्षेत्रों में 39,63,223 पुरुष मतदाताओं सहित कुल 76,01,629 मतदाता पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करने के लिए 7,903 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इस चुनाव में कुल 92,602 मतदाता पहली बार अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static