तेजस्वी का अमित शाह पर आरोप- ईद व रामनवमी से पहले राम मंदिर का मुद्दा उठाकर फैला रहे सांप्रदायिक तनाव

4/11/2024 10:13:32 AM

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पर चुनाव अभियान के दौरान अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) का मुद्दा उठाकर बिहार में सांप्रदायिक तनाव फैलाने का आरोप लगाया। 

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने गया में अमित शाह की रैली का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘उन्होंने ऐसे समय में भावनात्मक मुद्दा उठाया, जब ईद नजदीक है और रामनवमी कुछ ही दिन बाद है।'' यादव ने कहा, ‘‘चूंकि शाह केंद्र सरकार में बहुत प्रभावशाली हैं, मैं चाहूंगा कि वह बिहार के लिए विशेष दर्जा और सुरक्षा बलों में संविदा रोजगार की अग्निवीर प्रणाली जैसे मुद्दों पर बोलें। लेकिन उन्होंने इनमें से किसी भी मुद्दे पर नहीं बोला।'' चुनाव प्रचार से लौटने के बाद पटना हवाई अड्डे पर संवाददाताओं को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा, ''त्योहारों के मौसम में राम मंदिर के बारे में बात करके उनका क्या मतलब है। ऐसा लगता है कि यह हिंदू बनाम मुस्लिम की उनकी पुरानी चाल है और एक समुदाय को दूसरे के खिलाफ खड़ा करना है।'' 

"भाजपा नेताओं के गले में फंस गई मछली की हड्डी"
तेजस्वी यादव ने गया संसदीय क्षेत्र में एक रैली को संबोधित किया। उन्होंने ‘एक्स' पर अपनी रैली में भारी भीड का एक वीडियो भी साझा किया। यादव ने भोजपुरी गायक पवन सिंह के काराकाट संसदीय सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा के बारे में कहा, ‘‘यह लोकतंत्र की खूबसूरती है कि कोई भी व्यक्ति जहां चाहे वहां से चुनाव लड़ सकता है। यादव के साथ पूर्व मंत्री मुकेश सहनी भी थे, जिनके साथ नवरात्रि के दौरान मछली खाने के एक वीडियो पर भाजपा ने आपत्ति जतायी थी। यादव ने इस मुद्दे पर चुटकी लेते हुए कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि भाजपा नेताओं के गले में मछली की हड्डी फंस गई है। वे इसे बाहर निकालने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static