पटना के दीघा में बड़ा हादसाः गंगा नदी में पलटी 21 लोगों से भरी नाव, 6 लोग लापता

10/23/2022 11:15:45 AM

पटनाः बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां पर गंगा नदी एक नाव पलट गई। नाव में करीब 21 लोग सवार थे, जिसमें 15 लोगों को स्थानीय गोताखोरों की मदद से बाहर निकाल लिया गया हैं। हालांकि 6 लोग अभी भी लापता हैं, जिनकी तलाश की जा रही हैं।

नाव में सवार थे 21 लोग
जानकारी के मुताबिक, घटना पटना जिले के दीघा में दीघा पिलर नंबर 10 के पास की है। हादसा सुबह साढ़े 7 बजे हुआ। बताया जा रहा है कि यह नाव पेट्रोलिंग करती हुई जा रही थी। इसी बीच दीघा पिलर नंबर 10 और 15 के बीच नाव जेपी सेतु पाया से टकराने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस नाव में करीब 21 लोग सवार थे, जिसमें 11 लोगों को बचा लिया गया, जबकि 6 लोगों की तलाश की जा रही हैं। घटना की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची।

छठ पूजा को लेकर की जा रही थी गंगा घाट की सफाई 
वहीं स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि छठ पूजा को लेकर गंगा घाट की सफाई की जा रही थी। इसी बीच नाव पुल के पिलर से टकरा गई और देखते ही देखते नदी में समा गई। इसी दौरान अन्य लोग अपनी नाव के सहायता से 11 लोगों बाहर निकाला गया। बताया जा रहा है यहां बालू का अवैध खनन चल रहा था। पुलिस मौके पर पहुंच चुकी और एसडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है। गंगा का जलस्तर ज्यादा होने के कारण टीम को रेस्क्यू करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी अपने अधिकारियों के साथ जायजा लेने बीते दिन यहां पर पहुंचे थे और जेपी सेतु के पाया से उनकी भी स्ट्रीमर टकराई थी और वह बाल-बाल बचे थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static