Bihar Politics: RJD कोटे के कृषि मंत्री सर्वजीत ने लौटाई सरकारी गाड़ी, बोले- नीतीश सरकार से समर्थन वापस लेगी राजद

1/27/2024 2:08:46 PM

पटना: बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के महागठबंधन से नाता तोड़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल होने की पूरी तैयारी कर ली है। इस बीच बड़ी खबर निकल कर सामने आई है कि RJD कोटे के मंत्रियों ने सरकारी गाड़ी वापस कर दी है। राजद कोटे के कृषि मंत्री सर्वजीत बताया कि नीतीश सरकार से राजद समर्थन वापस लेगी। 

"नीतीश कुमार को आसानी से शपथ नहीं लेने देंगे"
इस बीच राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने पहली बार आज चुनौती देते हुए कहा कि वह नीतीश कुमार को आसानी से शपथ नहीं लेने देंगे। राजद के वरिष्ठ नेता और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने शनिवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में दावा किया कि उनके पास पर्याप्त संख्या बल है और सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते उन्हें सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर मौका नहीं दिया गया तो राजद राजभवन के समक्ष धरना देगा। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने भी बहुमत का आंकड़ा उनके साथ होने का दावा करते हुए कहा कि नीतीश कुमार के इस्तीफा देने के बाद वह अपने पत्ते खोलेंगे। राजद ने अपनी भविष्य की रणनीति तय करने के लिए आज दोपहर पटना में तेजस्वी यादव के आधिकारिक आवास पर एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है। 

जदयू में कोई भ्रम नहीं: नीरज कुमार
इस बीच जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने आरोप लगाया कि राजद खेमे में भ्रम की स्थिति बनी हुई है जबकि जदयू में कोई भ्रम नहीं है। उन्होंने नीतीश कुमार को आसानी से शपथ नहीं लेने देने के लालू-तेजस्वी के बयान पर तीखा पलटवार करते हुए कहा कि लोकतंत्र में जनता सर्वोच्च है। नीरज कुमार ने आगे कहा कि तीर (पार्टी चिन्ह) जदयू के पास है और इसे कोई निशाना नहीं बना सकता। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार उचित समय पर लक्ष्य पर वार करेंगे। जदयू सांसद सुनील कुमार पिंटू ने स्पष्ट कहा कि नीतीश कुमार राजद के साथ सहज नहीं थे और उनके लिए उसके साथ सुचारू रूप से काम करना मुश्किल हो गया था। इस बीच बताया जा रहा है कि राजद आज राज्यपाल के सामने विधायकों की परेड करा सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static