​कुवैत अग्निकांड में मारे गए गोपालगंज के शिवशंकर का शव पहुंचा पैतृक गांव, परिजनों में मची चीख-पुकार

Saturday, Jun 15, 2024-05:23 PM (IST)

गोपालगंज: दक्षिणी कुवैत के मंगाफ क्षेत्र में बुधवार को एक बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग में मारे गए बिहार के गोपालगंज जिले के शिवशंकर सिंह का शव शनिवार को उनके पैतृक गांव पहुंचा।

शव को देखकर परिजनों में मची चीख-पुकार
बता दें कि शिवशंकर सिंह कुशवाहा गोपालपुर थाना क्षेत्र के सपहां गांव स्व. रामधारी सिंह के 45 वर्षीय पुत्र हैं। वे पिछले एक दशक से कुवैत में रहकर कंपनी में फोरमेन के पद पर नौकरी कर रहे थे। हादसे के दिन वे अल-मंगफ इमारत में काम कर रहे थे। कुवैत और भारत सरकार की पहल से वायु सेना की विशेष विमान से उनका पार्थिव शरीर स्वदेश पहुंच गया है। शिवशंकर सिंह का पार्थिव शरीर जैसे ही उनके गांव पहुंचा तो परिजनों में चीख-पुकार मच गई। उनके अंतिम दर्शन करने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी।

शिवशंकर सिंह के हैं दो बेटे
बताया जा रहा है कि सिंह कुवैत में एक मजदूर के तौर पर काम कर रहे थे। उनके परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटे मुकेश कुमार सिंह (20) और अभिषेक कुमार सिंह (15) हैं। सिंह का सबसे बड़ा बेटा मुकेश भोपाल में उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहा है। वह अपने पिता की मृत्यु की सूचना मिलने के बाद शुक्रवार को अपने गांव पहुंच गया था। कुवैती अधिकारियों के अनुसार दक्षिणी शहर मंगाफ में बुधवार को एक इमारत में आग लग गई, जिसमें 49 विदेशी श्रमिकों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static