"निश्चित रूप से समीक्षा की जरूरत है, अग्निवीर को खत्म करना चाहिए", केसी त्यागी के बयान पर बोले पप्पू यादव

Sunday, Jun 09, 2024-11:37 AM (IST)

पटनाः NDA सरकार के गठन से पहले जदयू ने अग्निवीर और UCC पर फिर से विचार करने की सलाह​ दी। पार्टी के प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि अग्निवीर योजना को लेकर मतदाताओं का एक वर्ग नाराज है। वहीं उनके इस बयान पर पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने कहा कि "निश्चित रूप से समीक्षा की जरूरत है, अग्निवीर को खत्म करना चाहिए।" 

"बिहार में यूपी और महाराष्ट्र की तरह क्यों नहीं हुआ?"
पप्पू यादव ने आगे कहा, जहां तक UCC का सवाल है BJP अपने घटक दल से बात करें। मैं चंद्रबाबू और नीतीश कुमार से कहूंगा कि समाज में नफरत फैलाने वाले किसी प्रकार के कदम का आप समर्थन न करें। पप्पू यादव ने कहा, "... बिहार में उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र की तरह क्यों नहीं हुआ? मैं चाहता हूं नीतीश कुमार और चिराग पासवान के भरोसे सरकार है तो आरक्षण लागू कराएं, जातीय जनगणना कराएं, विशेष राज्य का दर्जा लें, विशेष पैकेज लें। बिहार के बाढ़ की स्थिति के लिए बांध बनवाएं। अधिक से अधिक हवाई अड्डा हो। मैं चाहता हूं कि विकास हो। मेरी विचारधारा राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की है। पूर्णिया के विकास के लिए पीएम मोदी से मैं जरूर मदद लूंगा..."

बता दें कि जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा था कि अग्निवीर योजना को लेकर मतदाताओं का एक वर्ग नाराज है। हमारी पार्टी चाहती है कि जिन कमियों पर जनता ने सवाल उठाए हैं उन पर विस्तार से चर्चा हो और उन्हें दूर किया जाए। यूसीसी पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर सीएम ने विधि आयोग प्रमुख को पत्र लिख चुके हैं। हम इसके खिलाफ नहीं हैं लेकिन सभी हितधारकों से बात करके इसका समाधान निकाला जाना चाहिए। वन नेशन, वन इलेक्शन का समर्थन करते हुए केसी त्यागी ने कहा कि हम एक देश एक चुनाव के समर्थन में हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static