Nawada fire incident: नवादा की घटना पर बोले लालू यादव- बिहार में कोई कानून-व्यवस्था नहीं, नीतीश विफल हो चुके...

Thursday, Sep 19, 2024-02:38 PM (IST)

दिल्ली/पटना: बिहार के नवादा में कथित तौर पर जमीन विवाद को लेकर कई घरों में आग लगाए जाने की घटना को लेकर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि यह बहुत गलत है। बिहार में कोई कानून-व्यवस्था नहीं है। (बिहार के मुख्यमंत्री) नीतीश कुमार विफल हो गए हैं।

अब तक 15 लोग गिरफ्तार
बता दें कि बिहार के नवादा जिले में भूमि विवाद को लेकर कई मकानों को आग लगाने से संबंधित मामले में पुलिस ने अब तक 15 लोगों को गिरफ्तार किया है। नवादा के जिलाधिकारी (डीएम) आशुतोष कुमार वर्मा ने मुफस्सिल थाना अंतर्गत मांझी टोला में बुधवार शाम को हुई इस घटना के बारे में बताया, “जिला पुलिस ने घटना के सिलसिले में अब तक 15 लोगों को गिरफ्तार किया है और अन्य लोगों की तलाश जारी है। मामले की जांच के लिए पुलिस ने एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है।” डीएम ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चलता है कि मांझी टोला में कल रात लोगों के एक समूह ने कुल 21 मकानों को कथित तौर पर आग लगा दी। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं और वे जल्द ही एक रिपोर्ट प्रस्तुत करके यह बताएंगे कि कितने मकान क्षतिग्रस्त हुए या जल गए और सभी आरोपियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

'पीड़ितों को सभी राहत सामग्री प्रदान की जा रही'
वर्मा ने कहा कि वे मांझी टोला में पीड़ितों को भोजन सामग्री और पीने के पानी समेत सभी राहत सामग्री प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीड़ितों के लिए अस्थायी टेंट लगाए गए हैं और उन्हें वहां स्थानांतरित किया जा रहा है। डीएम ने इन खबरों का खंडन किया कि घटना के दौरान खंभों से बंधे कुछ मवेशियों की भी जलकर मौत हो गई। उन्होंने कहा कि अभी तक ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static