"BJP के नेता वोट मांगने जाएंगे, लेकिन हमें इन बहरूपियों की पहचान करनी होगी", Ranchi में बोले CM चंपई

2/28/2024 1:13:30 PM

Ranchi: मुख्यमंत्री चंपई सोरेन (Champai Soren) बीते मंगलवार को झामुमो की संकल्प सभा में शामिल हुए। इस दौरान सीएम चंपई ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता वोट मांगने जाएंगे, लेकिन हमें इन बहरूपियों की पहचान करनी होगी और लोकसभा की 14 सीटों पर जीत दिलाकर हेमंत सोरेन के संकल्प को पूरा करना है।

PunjabKesari

"पूर्व की सरकार ने राज्य के 5 हजार स्कूलों को बंद कर दिया"
सीएम चंपई ने कहा कि हेमंत सोरेन की आदिवासी-मूलवासी के लिए कल्याणकारी योजनाओं की शुरुआत करने से भाजपा को परेशानी होने लगी। गलत मामले में हेमंत सोरेन को जेल भेज दिया, लेकिन हम सभी उनके साथ और उनकी योजनाओं को सरकार आगे बढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा कभी भी आदिवासी-मूलवासी और मजदूरों के हितों की बात नहीं करती है। पूर्व की सरकार ने राज्य के 5 हजार स्कूलों को बंद कर दिया, ताकि आदिवासी के बच्चे पढ़ाई नहीं कर सकें, लेकिन चुनाव में ये लोग घड़ियालू आंसू बहाते हुए आएंगे और आपसे वोट मांगेगे। सीएम ने कहा कि ये वही लोग हैं, जिन्होंने सरना धर्म कोड को आगे नहीं बढ़ने दिया है, लेकिन इनकी पहचान कर हमें आइएनडीआइ गठबंधन के पक्ष में मतदान करना है।

PunjabKesari

"BJP कभी झारखंड को जीत नहीं पाएगी"
सीएम चंपई ने कहा कि भले ही हेमंत सोरेन को जेल में डाल दिया गया, लेकिन वे कभी झारखंड को जीत नहीं पाएंगे। उन्होंने कहा कि हमें झारखंड की भाषा, संस्कृति, खेत-खलिहान को बचाना है। आदिवासी को अच्छी शिक्षा देना है। इनका राज्य की जनता से कोई लेना-देना नहीं है। ये लोग राज्य की खनिज संपदा का दोहन करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि जब हेमंत सोरेन ने राज्य के सुदूर गांव में रहने वाले गरीब को रोटी, कपड़ा और मकान देने की योजना शुरू की तो भाजपा वालों की नींद उड़ गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static