क्या हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना बनेंगी झारखंड की नई CM? मुख्यमंत्री चंपई ने एक इंटरव्यू में दिया बयान

4/3/2024 12:23:52 PM

Ranchi: सीएम चंपई सोरेन ने एक इंटरव्यू में कहा कि यदि कल्पना सोरेन विधानसभा चुनाव लड़ती हैं और जीत जाती हैं तो उन्हें मुख्यमंत्री बनाने या नहीं बनाने का फैसला झामुमो लेगा। चंपई सोरेन ने दावा किया है कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ अन्याय हुआ है। चंपई सोरेन ने कहा कि कल्पना सोरेन को गांडेय विधानसभा से उम्मीदवार बनाने के बारे में एक सप्ताह में अंतिम निर्णय कर लिया जाएगा।

"JMM पार्टी ने सीता सोरेन को 3 बार विधायक बनाया"
चंपई सोरेन ने सीता के इन आरोपों को खारिज कर दिया कि उनकी अनदेखी की गई थी और पार्टी में अलग-थलग कर दिया गया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी ने उन्हें तीन बार विधायक बनाया। सीता सोरेन ने झामुमो को झटका देते हुए पिछले महीने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के साझेदारों के बीच सीट बंटवारे में देरी पर मुख्यमंत्री ने कहा कि एक सप्ताह के अंदर सभी मुद्दे सुलझा लिए जाएंगे और लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जाएंगे।

20 मई को होगा गांडेय विधानसभा के लिए उपचुनाव
बता दें कि गांडेय विधानसभा के लिए उपचुनाव राज्य में लोकसभा चुनाव के साथ 20 मई को होगा। गिरिडीह जिले की यह सीट झामुमो विधायक सरफराज अहमद के इस्तीफे के बाद खाली हो गई थी और इस तरह की अटकलें हैं कि वहां से कल्पना को चुनाव लड़ाया जा सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘झामुमो एक सप्ताह के अंदर इस बारे में फैसला करेगा कि क्या कल्पना सोरेन को गांडेय विधानसभा सीट से खड़ा किया जाएगा या नहीं। अगर वह चुनाव लड़ती हैं और जीतती हैं तो क्या उन्हें मुख्यमंत्री बनाया जाएगा, इस बारे में फैसला पार्टी अध्यक्ष शिबू सोरेन, हेमंत सोरेन समेत पार्टी के नेता लेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static