आज की बैठक से हमने आने वाले विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंका: कांग्रेस प्रभारी

6/12/2024 6:51:53 PM

रांची: प्रदेश कांग्रेस की विस्तारित कार्यसमिति की बैठक हुई। बैठक अध्यक्षता झारखंड कांग्रेस के प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने की। बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन कर उन्होंने कहा कि इस बैठक से झारखंड में हमने आने वाले विधानसभा चुनाव का बिगुल बजाया।

मीर ने कहा कि देश ने लोकसभा चुनावों में जो अपना फैसला दिया उसको मानते हुए मैं मानता हूं जहां एक तरफ एनडीए गठबंधन था और दूसरी तरफ इंडिया था। एनडीए में प्रधानमंत्री जी थे जो 2024 को एक टारगेट लेकर चल रहे थे, उन्होंने 400 प्लस का टारगेट बनाया था दूसरी तरफ इंडिया ब्लॉक में हमने कांग्रेस ने कोई नंबर नहीं बताया। चुनाव हमारे लिए नंबर्स की लड़ाई नहीं थी। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन की पार्टी कांग्रेस ने देश के आम जनता, किसान, मजदूर और महिलाओं के मुद्दों को लेकर उनको कैसे न्याय मिले उसको लेकर चुनाव में लड़ी थी और जब मुकाबला हुआ तो परिणाम सबके सामने है। कांग्रेस और इंडिया ने संविधान बचाओ का नारा दिया और उसके बाद जो परिणाम आया उसमें उनका 400+ का नारा चूरचूर हुआ और हमने आवाम को इसके लिए धन्यवाद दिया।

प्रभारी ने कहा कि कहा कि आज की बैठक में जीतने पर जो परिस्थितियां बदली इस पर मंथन किया गया है और हारने के बाद किन परिस्थितियों में हार हुई इस पर मंथन किया गया है। उन्होंने कहा कि अगले 15 दिनों में लोकसभा चुनाव में जो भी कमियां या खामियां रही उसकी समीक्षा के लिए कमिटी बना रहे हैं जो इस पर अपनी विस्तृत रिपॉर्ट देगी। इसमें अध्यक्ष से लेकर बूथ स्तर तक समीक्षा होगी उन्होंने कहा कि जहां तक झारखंड की बात है तो झारखंड में कांग्रेस ने 7 सीटों पर चुनाव लड़ा और 2 पर जीत पाई। वहीं झामुमो 5 सीटों पर लड़ा और 3 पर विजयी हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static