पलामू में मुठभेड़ के बाद TSPC का एरिया कमांडर गिरफ्तार

10/9/2021 4:35:12 PM

 

मेदिनीनगरः झारखंड के पलामू जिले से पुलिस ने शुक्रवार को प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमिटी (टीएसपीसी) के हथियारबंद दस्ते के साथ हुई मुठभेड़ के बाद संगठन के स्वयंभू एरिया कमांडर किसलय कुमार सिंह (27) को गिरफ्तार कर लिया।

पलामू के पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि किसलय के पास से एक देसी पिस्तौल, 2 जिन्दा कारतूस, एक खोखा और आपत्तिजनक पर्चे बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ मनातू थानान्तर्गत केदल जंगल में उस वक्त हुई, जब दो दिशा से पुलिस का अलग-अलग दल खुफिया सूचना के आधार पर टीएसपीसी के स्वयंभू जोनल कमांडर की खोज में था, तभी घात लगाए उग्रवादियों ने पुलिस पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दिया, जिस पर पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की। इस मुठभेड़ में भागने के क्रम में किसलय गिर गया, जिसे पुलिस ने पकड़ लिया। हालांकि, उसके 4 साथी फरार होने में सफल रहे, जिनकी तलाश की जा रही है। सिन्हा ने बताया कि किसलय की पलामू जिले के तीन पुलिस थानों को तलाश थी। उसके खिलाफ 8 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि किसलय पिछले 4 साल से टीएसपीसी में सक्रिय है। उसके खिलाफ 7 अक्टूबर 2017 को लेलेस्लीगंज थाना में पहला मामला दर्ज किया गया था। सिन्हा ने बताया कि किसलय स्वचालित राइफल (सेल्फ लोडिंग राइफल/एस एल आर) चलाने में माहिर है। मुठभेड़ के संबन्ध में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना थी कि, टीएसपीसी के कथित स्वयंभू जोनल कमांडर शशिकांत जी, अपने दस्ते के साथ मनातू के चुनिंदे ठेकेदारों से लेवी वसूलने के लिए मिलने वाला है जिसके आधार पर छापेमारी की गई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static