कोर्ट ने झारखंड सरकार को दिया आदेश, कहा- तेजाब हमले की शिकार नाबालिग का इलाज करे वहन

4/6/2023 4:58:57 PM

रांची: झारखंड उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार को उस 13 वर्षीय नाबालिग लड़की के पुनर्वास एवं उपचार के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी देने को कहा है जिसे कथित रूप से जबरन तेजाब पिलाया गया था।

ये भी पढ़ें- कल चेन्नई से रांची हवाई अड्डे पहुंचेगा जगरनाथ महतो का पार्थिव शरीर, केंद्रीय कार्यालय में दी जाएगी श्रद्धांजलि
ये भी पढ़ें- शिक्षा मंत्री के निधन से शोक में डूबा झारखंड, हेमंत सरकार ने की 2 दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा

"लड़की का इलाज सरकार वहन करे"

मुख्य न्यायाधीश संजय कुमार मिश्रा एवं न्यायमूर्ति आनंद सेन की खंडपीठ ने राज्य सरकार और राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि लड़की का इलाज सरकार वहन करे। खंडपीठ इस मामले की जनहित याचिका के रूप में स्वत: लेकर बुधवार को सुनवाई कर रही थी। न्यायालय ने सुनवाई की अगली तिथि पर इस मामले के जांच अधिकारी को पेश होने और जांच की स्थिति की जानकारी देने को कहा है। अदालत ने कहा कि मामले की अगली सुनवाई 10 मई को होगी।

ये भी पढ़ें- CM हेमंत ने ने मुख्य न्यायाधीश संजय कुमार मिश्रा से की मुलाकात, ट्वीट कर दी जानकारी
ये भी पढ़ें- BJP Foundation Day: पार्टी दफ्तर में फहराया गया झंडा, 10 लाख कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे PM Modi

गौरतलब है कि दिसंबर 2019 में हजारीबाग में 13 साल की यह बच्ची जब स्कूल से लौट रही थी तो उसके साथ छेड़छाड़ करने वाले शख्स ने उसे कथित रूप से जबरदस्ती तेजाब पिला दिया था। उसे इलाज के लिए रांची के एम्स ले जाया गया। बाद में उसके माता-पिता उसे एम्स पटना ले गए। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हजारीबाग के पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस ने न्यायालय में पेश होकर बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और शीघ्र ही उसका पॉलीग्राफ परीक्षण भी किया जाएगा। अदालत ने कहा कि आरोपी पर भादंसं और बाल यौन अपराध संरक्षण कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। न्यायालय ने कहा कि आरोप गंभीर हैं तथा ऐसा जान पड़ता है कि पुलिस सही भावना के साथ जांच नहीं कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static