BJP की सरकार में ही संथाली भाषा को आठवीं अनुसूची में किया गया शामिल, दुमका में बोले मरांडी

Monday, May 27, 2024-11:02 AM (IST)

 

रांचीः झारखंड में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने 26 मई को दुमका लोकसभा के अंतर्गत सारठ विधानसभा के शहरजोरी, बुधनाडीह, पलमा, मोहनपुर के विभिन्न क्षेत्रों में दुमका लोकसभा के प्रत्याशी सीता सोरेन पक्ष में जनसंपर्क अभियान के तहत बैठक को सम्बोधित किया। साथ ही, प्रदेश अध्यक्ष ने दुमका लोकसभा अंतर्गत जनसंपर्क कर माताओं बहनों को मतदान के लिए प्रेरित किया।

Image

मरांडी ने कहा कि भाजपा की सरकार में ही संथाली भाषा को आठवीं अनुसूची में शामिल किया गया। भाजपा आदिवासियों की हितैषी है। भाजपा ने ही द्रौपदी मुर्मू को देश के सर्वोच्च पद राष्ट्रपति बनाया है। झारखंडवासियों के मान और सम्मान को भाजपा ने रखा। अटल बिहारी वाजपेयी ने अलग झारखंड राज्य बनाया। उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह कई दशकों तक देश के शासन में रही। वह चाहती तो अलग झारखंड राज्य बना सकती थी, लेकिन ऐसा कांग्रेस नहीं किया। इसलिए कहता हूं कि ये लोग झारखंड के विरोधी है। झारखंड मुक्ति मोर्चा उन्हीं लोगों के साथ रहती है। उन्होंने कहा कि पहले गांव तक सड़कें नहीं थी। नदी-नाला में पुल-पुलिया भी नहीं था। आने-जाने में लोगों को कितनी कठिनाइयां होती थी और घर में बिजली भी नहीं हुआ करता था। लेकिन जब देश में नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने और झारखंड में भाजपा की सरकार बनी। उसके बाद गांव तक सड़कें भी पहुंच गई। घरों तक बिजली भी पहुंच गया और नदी-नाला में पुल-पुलिया का भी निर्माण हुआ।

Image
वहीं प्रदेश अध्य्क्ष ने कहा कि कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाना है। वह प्रत्येक महीने मुफ्त में पांच किलो अनाज दे रहे है। आयुष्मान कार्ड से बढ़िया अस्पताल में पांच लाख तक का मुफ्त इलाज हो रहा है। उन्होंने मतदाताओं से 1 जून को एक-एक वोट भाजपा प्रत्याशी सीता सोरेन के पक्ष में देने की अपील की। इस जनसंपर्क अभियान सारठ विधायक रणधीर सिंह सहित कई पदाधिकारीगण उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static