लालचंद महतो का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलिन, लोगों ने डुमरी अनुमंडल में दी श्रद्धांजलि; जमकर लगाए नारे

4/6/2024 11:01:29 AM

Giridih: दिवंगत सुबे के प्रथम ऊर्जा मंत्री सह डुमरी विधानसभा के तीन बार बतौर विधायक प्रतिनिधित्व करने वाले दिवंगत लालचंद महतो का शव यात्रा जैसे ही डुमरी अनुमंडल परिसर में पहुंचा लोगों की भीड़ उनके अंतिम दर्शनार्थ हेतु उमड़ पड़ी। बारी-बारी से आम आवाम तथा कई दलों के नेताओं ने उन्हें पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित किया। राजकीय सम्मान के साथ दामोदर नदी तट पर लालचंद महतो का अंतिम संस्कार किया गया।

 PunjabKesari

इस दौरान लोगों की अच्छी खासी भीड़ देखी गई तथा पूरा आसमान इस नारे से गूंजेमन हो उठा कि जब तक सूरज चांद रहेगा लालचंद तुम्हारा नाम रहेगा। जैसे ही झारखंड के पूर्व मंत्री लालचंद महतो की अर्थी उठी, लोग अपने आंसुओं को रोक नहीं पाए। क्या पुरुष, क्या महिला, सबकी आंखें नम थीं। व

PunjabKesari

हीं बगोदर के पूर्व विधायक नागेंद्र महतो ने कहा कि उनके कार्यकाल में झारखंड के सभी गांव में विद्युतीकरण हुआ तथा लोगों को अंधकार में जीवन से छुटकारा मिला आज इनकी आकस्मिक मौत से झारखंड सहित डुमरी विधानसभा को गहरा झटका लगा है तथा यह अपने आप मे अपूर्णीय क्षति है। वहां उपस्थित अनेक दलों के नेताओं ने कहा कि लालचंद महतो लगातार हारने के बावजूद भी दलित पिछड़े और ओबीसी का आवाज बनकर गरजते रहे।

PunjabKesari

बता दें कि डुमरी विधानसभा से तीन बार विधायक रहे झारखंड के पहले ऊर्जा मंत्री लालचंद महतो का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उनकी उम्र 72 साल थी। सूत्रों के मुताबिक रांची में उन्हें के लालपुर स्थित अमरावती अपार्टमेंट स्थित अपने आवास पर देर रात बाथरूम में चक्कर आया और वे गिरकर बेहोश हो गए। उन्हें तत्काल प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। दिवंगत लालचंद महतो के भाई चेतलाल महतो ने बताया कि पूर्व मंत्री की तबीयत पिछले कुछ दिनों से खराब चल रही थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kirti

Recommended News

Related News

static