"अपने कुकर्मों के कारण हेमंत सोरेन जेल में हैं" कल्पना सोरेन के जेल में खतरे के आरोप पर बाबूलाल मरांडी का पलटवार

6/7/2024 10:21:29 AM

रांची: पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी और गांडेय से नवनिर्वाचित विधायक कल्पना सोरेन के जेल में खतरे के आरोप पर बाबूलाल मरांडी ने पलटवार करते हुए लिखा, "आपको बड़ी तमन्ना थी लोगों को उठा कर जेल में डालने की। सत्ता के अहंकार में आपने सैकड़ों निर्दोषों को जेल में डाला। तब आपको न तो मानवाधिकार का ख्याल आया, न जेल के अंदर की बदतर हालातों का।

बाबूलाल मरांडी ने आगे लिखा, "ईश्वर का न्याय देखिए कि जिस ‘जेल के खेल’ को आपने शुरू किया, अपने कुकर्मों के कारण आप भी उसी खेल का शिकार हो गए!। वैसे अब आप बेकार में ही मानवाधिकार और आदिवासी बंधुओं की चिंता में दुबले हुए जा रहे हैं। जब संथाल में सैकड़ों आदिवासी बेटियों को लव जिहाद में फंसाया गया, शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर दिए गए, गाड़ियों से कुचला गया तब आपको आदिवासियों की याद नहीं आई"। बाबूलाल मरांडी ने लिखा कि हेमंत जी को यातना दी जा रही है तो, न्यायालय से अनुरोध कर उनके बैरक का सीसीटीवी फुटेज सार्वजनिक किया जाना चाहिए।

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने बीते गुरुवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर कहा कि हेमंत सोरेन को जेल में खतरा है। फादर स्टेन स्वामी केस का हवाला देते हुए कल्पना ने कहा कि जैसे सबसे कमजोर वर्ग के लिए आवाज उठाने वाले फादर स्टेन को संस्थागत उपेक्षा और अन्याय से चुप कराया गया, आज उसी तरह का जुल्म हेमंत सोरेन पर हो रहा है। आज ज़रूरत है हर एक झारखंडी को हेमंत सोरेन के पक्ष में मजबूती के साथ खड़ा होने की वरना ये झारखंड को मणिपुर बनाने से बाज नहीं आएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static