BJP सरकार का जो कोई भी करता है विरोध, उसे ED और CBI के माध्यम से भेजा जा रहा जेल: कल्पना सोरेन

Thursday, May 30, 2024-12:47 PM (IST)

पाकुड़: झामुमो नेत्री कल्पना सोरेन ने कहा कि काला धन देश में वापस तो नहीं आया, लेकिन अरबों-खरबों रुपये लेकर उद्योगपति देश छोड़कर भाग गये। प्रधानमंत्री से पूछिए कि 10 वर्षों में आपने जो भी वादे किये, उसमें एक भी वादा पूरा हुआ क्या? फिर नये वादे करके हमें क्यों गुमराह कर रहे हैं। कल्पना सोरेन ने ये बातें राजमहल लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत पाकुड़िया के शक्ति घाट यज्ञ मैदान में जनसभा को संबोधित करने के दौरान कही।

"झारखंड का एक-एक बच्चा हेमंत सोरेन बनकर उभरेगा"
कल्पना सोरेन ने कहा कि इंडी गठबंधन के प्रत्याशी को वोट देकर भारी मतों से विजयी बनाकर संसद में भेजें। कल्पना ने कहा कि अगर इस बार भाजपा सत्ता में आयी तो संविधान को बदल देगी। गरीब, पिछड़े, दलित समुदाय के मिले आरक्षण को समाप्त कर देगी। इस बार लोकसभा चुनाव भाजपा बनाम आम जनता के बीच लड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि जो भी भाजपा सरकार का विरोध करता है, उसे ईडी और सीबीआई के माध्यम से जेल भेजा जा रहा है। कल्पना ने कहा कि केंद्र सरकार ने सोचा था कि हेमंत सोरेन को जेल भेज कर गठबंधन को कमजोर करेंगे। परंतु उन्हें नहीं पता कि झारखंड का एक-एक बच्चा हेमंत सोरेन बनकर उभरेगा।

"BJP ने षड्यंत्र के तहत हेमंत सोरेन को जेल भेजने का किया काम"
कल्पना सोरेन ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी ने राजमहल क्षेत्र के चांय जाति को वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया है। चांय जाति को अनुसूचित जाति का दर्जा दिलाने की मांग लंबे समय से समाज के लोग कर रहे हैं और बीजेपी आश्वासन देकर सिर्फ वोट ले रही है। उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि आदर्श आचार संहिता खत्म होते ही चांय जाति के समस्याओं के निराकरण की दिशा में सकारात्मक पहल की जाएगी। कल्पना ने कहा कि बीजेपी ने षड्यंत्र के तहत हेमंत सोरेन को जेल भेजने का काम किया है। जिस जमीन की बात कह कर जेल भेजा गया है उसका कोई प्रमाण नहीं है। हेमंत को राजनीतिक रूप से कमजोर करने के लिए बीजेपी ने जेल भेजने का काम किया है। उन्होंने कहा कि झारखंड की जनता भाजपा को मुंहतोड़ जवाब देकर इंडिया गठबंधन की सरकार दिल्ली में बनाने का कार्य करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static