नशे की चपेट में स्कूल कॉलेज के छात्रों सहित अन्य युवाओं से CM चंपाई की अपील- मादक पदार्थों से रहें दूर

6/26/2024 2:50:25 PM

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन मोरहाबादी मैदान में आयोजित “मादक पदार्थों के विरुद्ध राज्य स्तरीय जागरूकता” कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि युवा हमारे देश का भविष्य है। उन्हें नशे की चपेट में आने नहीं देंगे। इसके लिए जरूरी है कि सरकार-प्रशासन के साथ-साथ परिवार भी सहयोग करें। 
 PunjabKesari


मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार नशा मुक्त झारखंड के निर्माण को लेकर प्रतिबंधक है। राज्य सरकार द्वारा विशेष जागरूकता अभियान चलाकर जन-जन को नशा के दुष्प्रभाव की जानकारी दी जा रही है। गांव, मोहल्ला, पंचायत, प्रखंड, जिला एवं राज्य स्तर पर विभिन्न माध्यमों से व्यापक प्रचार-प्रसार कर लोगों को मादक पदार्थों से दूर रहने की अपील की जा रही है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में स्कूल-कॉलेज के छात्रों में नशीले पदार्थों का सेवन व्यापक रूप से बढ़ रहा है। खास तौर पर युवा वर्ग को नशीली चीजों की लत लग रही हैं।

PunjabKesari

"नशीली पदार्थों के व्यापारियों पर नकेल कस रही सरकार"
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा नशीली पदार्थों के व्यापारियों पर निरंतर कार्रवाई की जा रही है। सूचना के आधार पर पुलिस प्रशासन द्वारा कई जगहों पर अफीम की खेती को नष्ट किया गया है। ब्राउन शुगर, गांजा आदि मादक पदार्थों को बरामद भी किया गया है। सैकड़ों की संख्या में आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

 "युवा हमारे राज्य और देश के भविष्य"
चंपई सोपेन ने कहा कि युवा हमारे राज्य और देश के भविष्य हैं। युवाओं को नशा मुक्त रख कर ही खुशहाल प्रदेश का निर्माण किया जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि परिवार या समाज नशा मुक्त रहकर ही उन्नति की मार्ग पर आगे बढ़ सकता है। मनुष्य जीवन में नशा, नाश का कारण बनता है। नशा शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य के लिए खतरा है।नशा से शरीर को नुकसान पहुंचता है। यदि युवा वर्ग नशे की चपेट में रहेंगे तो उनके जीवन के साथ-साथ राज्य और राष्ट्र के भविष्य पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। किसी भी हाल में राज्य के युवाओं को नशे की चपेट में नहीं आने देंगे। सीएम ने कहा कि आज हम सभी लोगों को यह संकल्प और प्रतिज्ञा लेने का दिन है कि स्वयं के साथ-साथ दूसरों को भी नशा से दूर रहने के लिए प्रेरित करेंगे और नशा मुक्त समाज के निर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static