खुद को आग लगाने वाले दुकानदार ने तोड़ा दम, अतिक्रमण हटाने को लेकर हुआ था बवाल

2/17/2023 2:52:55 PM

पटना: बिहार की राजधानी पटना के बाहरी इलाके में गुरूवार को अतिक्रमण हटाने के दौरान भारी बवाल हो गया। दरअसल, पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल के जवान अतिक्रमण हटाने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान उनकी मौजूदगी में एक दुकानदार ने खुद को आग लगा दी, जिसके कारण उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। 

पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि यह घटना गुलजारबाग इलाके में हुई जहां रेलवे ने अतिक्रमण हटाने के लिए मदद मांगी थी। जिलाधिकारी ने बताया, ‘‘स्थानीय प्रशासन और थाना के अधिकारी अतिक्रमणकारियों को हटाने वाले आरपीएफ कर्मियों के साथ गए थे जिसका कुछ स्थानीय लोगों ने विरोध किया और उनमें से एक, पास की अपनी दुकान में घुस गया और पेंट एवं थिनर डालकर खुद पर आग लगा ली।'' 

जिलाधिकारी ने कहा, ‘‘आग पर तुरंत काबू पा लिया गया, लेकिन वह व्यक्ति गंभीर रूप से झुलस गया है और उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक (सिटी) अमित रंजन ने कहा, ‘‘आग बुझाने की कोशिश के दौरान कुछ सुरक्षाकर्मी और एक स्थानीय व्यक्ति भी झुलस गए।'' पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने भी अतिक्रमण हटाने के लिए जिला प्रशासन से मदद की मांग की पुष्टि की।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static