मालिक ने अनोखे तरीके से निकाली 'ब्राउनी' की अंतिम यात्रा, कुत्ते के लिए प्यार देख लोग भी हुए हैरान

1/18/2021 3:02:17 PM

 

भागलपुरः आजकल लोग इंसानों से ज्यादा जानवरों के साथ प्यार करते हैं। जी हां, करें भी क्यूं न...वे लोगों से ज्यादा अपनी वफादारी का सबूत पेश करते हैं। ऐसा ही प्यार और वफादारी की मिसाल पेश करता हुआ एक मामला बिहार के भागलपुर जिले में देखने को मिला है, जहां पर एक मालिक ने वफादार कुत्ते की मौत के बाद उसका हिंदू रीति-रिवाजों के साथ अंतिम संस्कार किया। इतना ही नहीं 'ब्राउनी' नाम के वफादार कुत्ते की अंतिम यात्रा भी अनोखे तरीके से निकाली गई।
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार, मामला भागलपुर जिले केनगर प्रखंड का है, जहां पर कुंवारा पंचायत के रामनगर में समर शैल नेशनल पार्क के संस्थापक हिमकर मिश्रा ने फार्म व ड्यूटी के संरक्षक के लिए कई प्रकार के कुत्ते पाल रखे हैं।
PunjabKesari
इसमें से एक ब्राउनी नाम का कुत्ता था, जो पिछले 15 सालों से उनके पास था। ब्राउनी की मौत के बाद परिवार ने अंतिम यात्रा निकाली। इतना ही नहीं कुत्ते का हिंदू रीति-रिवाजों के साथ अंतिम संस्कार किया गया।
PunjabKesari
वहीं हिमकर मिश्रा ने बताया कि जिस जगह ब्राउनी को दफनाया गया है उस जगह उसकी याद में ब्राउनी स्मृति स्मारक बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि ब्राउनी सिर्फ कुत्ता नहीं बल्कि फार्म का रक्षक भी था। वह हम सभी की जिंदगी का एक हिस्सा था। उसने पूरी वफादारी और इमानदारी से फार्म की रक्षा की और कभी किसी से कोई शिकायत नहीं की।
PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static