जयनगर स्टेशन से दक्षिण भारत के लिए चलेगी स्वदेश दर्शन ट्रेन, कई धार्मिक स्थलों के दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु

12/22/2022 11:22:01 AM

समस्तीपुरः भारतीय रेलवे खान-पान पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने श्रद्धालुओं को दक्षिण भारत के कई धार्मिक स्थलों का दर्शन कराने के लिए बिहार में दूसरी बार पूर्व मध्य रेल के समस्तीपुर रेल मंडल के जयनगर स्टेशन से स्वदेश दर्शन यात्रा विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। 

21 जनवरी को चलाई जाएगी स्वदेश दर्शन ट्रेन
आईआरसीटीसी के संयुक्त महाप्रबंधक राजेश कुमार ने बुधवार को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर आईआरसीटीसी ने श्रद्धालुओं को सब्सिडी पैकेज पर देश के धार्मिक स्थलों के दर्शन कराने की योजना तैयार की है। इसी योजना के तहत नववर्ष में समस्तीपुर रेल मंडल के जयनगर से 21 जनवरी को स्वदेश दर्शन ट्रेन चलाई जाएगी। उन्होंने बताया कि स्वदेश दर्शन यात्रा के तहत श्रद्वालुओं को दक्षिण भारत के तिरुपति बालाजी मंदिर, कन्याकुमारी टैम्पल, रामेश्वरम के श्रीरामनाथ स्वामी ज्योतिर्लिंग और मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग समेत अन्य प्रमुख धार्मिक स्थलों का दर्शन कराया जाएगा। यह यात्रा 10 रात एवं 11 दिन की होगी। 

इस वेवसाइट पर जाकर बुक करें अपना टिकट
राजेश कुमार ने बताया कि इस ट्रेन में ए.सी-3 का किराया प्रति व्यक्ति 28 हजार 515 रुपए एवं स्लीपर क्लास का प्रति व्यक्ति किराया 17 हजार 999 होगा। उन्होंने बताया कि श्रद्धालुओं की विशेष मांग पर इस ट्रेन का बोर्डिंग स्टेशन मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, पटना और गया रखा गया है, जहां से श्रद्वालु ट्रेन पकड़ सकते है। स्वदेश दर्शन ट्रेन यात्रियों को तीर्थस्थलों का दर्शन कराते हुए 31 जनवरी को वापस जयनगर स्टेशन पहुंचेगी। संयुक्त महाप्रबंधक राजेश ने बताया कि इच्छुक श्रद्वालु आईआरसीटीसी के हेल्प लाइन नम्बर 9771440056 और वेवसाइट www.irctctourism.com पर अपना टिकट बुकिंग करा सकते है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static