बिहार में 29 साल बाद राष्ट्रगीत से सत्र समापन की परम्परा शुरू करने पर स्पीकर को बधाईः सुशील मोदी

12/5/2021 1:04:07 PM

पटनाः बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने राज्य में 29 साल के बाद राष्ट्रगीत से विधानसभा सत्र समापन की परंपरा शुरू करने पर सभा अध्यक्ष को बधाई दी। उन्होंने कहा कि वंदेमातरम् किसी दल का नहीं बल्कि देशभक्ति का विषय है और इसका अपमान करने वालों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

सुशील मोदी ने शनिवार को सोशल नेटवकिर्ंग साइट ट्विटर पर ट्वीट कर कहा कि बिहार विधानसभा के सत्र का समापन राष्ट्रगीत वंदेमातरम से करने की परम्परा प्रारंभ करने के लिए अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को बधाई। विधान परिषद में भी राष्ट्र गीत की परम्परा जल्द शुरू होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ओवैसी की पार्टी के जिस सदस्य ने राष्ट्र गीत का अनादर किया, उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

भाजपा सांसद ने कहा कि दसवीं लोकसभा के सदस्य राम नाइक की पहल पर 24 नवंबर 1992 को राष्ट्र गीत से सत्र का समापन करने की परम्परा शुरू हुई थी। सभी धर्मों और वर्गों के लोगों ने इसका आदर किया। तब से सरकार किसी की रही हो, लेकिन सत्र की अंतिम कार्यवाही के बाद वंदेमातरम् का गायन होता रहा। मोदी ने कहा कि बिहार विधानसभा में 29 साल बाद वंदेमातरम् से सत्र समापन की परिपाटी शुरू होने पर अनावश्यक विवाद पैदा करना एआइएमआइएम की घटिया सोच का नतीजा है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र गीत किसी दल का नहीं, देशभक्ति का विषय है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static