समस्तीपुर में सड़क दुर्घटना में छात्र की मौत, आक्रोशित छात्रों ने कृषि विवि. में तोड़फोड़ कर वाहनों में लगाई आग

5/22/2022 2:36:55 PM

 

समस्तीपुरः बिहार मे समस्तीपुर जिले के पूसा स्थित डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के एक छात्र की सड़क दुर्घटना मे हुई मौत से आक्रोशित छात्रों ने विश्वविद्यालय में तोड़फोड़ और आगजनी की तथा कई वाहनों में आग लगा दी।

पुलिस सूत्रों ने रविवार को यहां बताया कि डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय, पूसा बीटेक बायोटेक का छात्र अखिल साहू अपने दोस्त के साथ मोटरसाइकिल से समस्तीपुर के महमद्दा गांव जा रहा था। इस दौरान अनियंत्रित पिकअप ने उसे ठोकर मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल छात्र को इलाज के लिए पूसा अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां से चिकित्सकों ने उसे दूसरे अस्पताल के लिए रेफर कर दिया लेकिन अस्पताल ले जाने के क्रम में अखिल साहू की मौत हो गई।
PunjabKesari
सूत्रों ने बताया कि अखिल साहू की मौत की खबर मिलते ही छात्र उग्र हो गए और शव के साथ विश्वविद्यालय परिसर में ही अस्पताल प्रबंधन के विरुद्ध प्रदर्शन शुरू कर दिया। आक्रोशित छात्रों ने अकादमिक भवन में तोड़फोड़ भी की और कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम विश्वविद्यालय पहुंची। उग्र छात्रों को शांत करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया, जिससे कई छात्र घायल हो गए है। घायल छात्रों को समस्तीपुर के सदर अस्पताल सहित अन्य अस्पतालों मे भर्ती करवाया गया है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए समस्तीपुर सदर अस्पताल भेज दिया गया है। मृतक छात्र राजस्थान के अजमेर का रहने वाला था।

इधर, छात्रों का आरोप है कि अखिल की सड़क दुर्घटना में मौत की खबर के बाद अस्पताल प्रबंधन की ओर से उन्हें एंबुलेंस उपलब्ध नहीं करवाया गया और न ही विश्वविद्यालय प्रशासन के तरफ से कोई सहयोग किया गया। स्थिति तनावपूर्ण देखते हुए अनिश्चितकाल के लिए विश्वविद्यालय को बंद कर दिया गया है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने हॉस्टल को अविलंब खाली करने का भी छात्रों को निर्देश दिया है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static