बिहार में गरीबों और जरूरतमंदों के कल्याण के लिए बेहतर काम कर रही नीतीश सरकारः उपेंद्र कुशवाहा

8/19/2021 4:17:34 PM

औरंगाबादः बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के वरिष्ठ नेता एवं पार्टी संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने आज कहा कि राज्य में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में प्रदेश सरकार गरीबों और जरूरतमंदों के कल्याण के लिए बेहतर ढंग से काम कर रही है।

उपेंद्र कुशवाहा ने आज औरंगाबाद में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना से मृत लोगों के परिजनों या आश्रितों को चार लाख रुपए की सहायता देने वाला बिहार पहला राज्य है। उन्होंने कहा कि इस महामारी में अनाथ हो गए बच्चों को प्रतिमाह 1500 रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने की योजना भी पूरे प्रदेश में लागू की गई है और इससे अनाथ बच्चों को सहारा मिलेगा।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बिहार लोक सेवा आयोग और संघ लोक सेवा आयोग की मुख्य परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को तैयारी के लिए 50 हजार एवं एक लाख रुपए देने की व्यवस्था राज्य सरकार ने की है। इससे छात्र छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने में सहायता मिलेगी। उन्होंने कहा कि बिहार में अब प्राथमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापक पद पर बहाली बिहार लोक सेवा आयोग के माध्यम से की जाएगी। राज्य सरकार के इस कदम से भी प्राथमिक शिक्षा में अपेक्षित सुधार हो सकेगा।

कुशवाहा ने कहा कि राज्य की महिलाओं और युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए मुख्यमंत्री उद्यमी योजना लाई गई है जिससे उन्हें आत्मनिर्भर बनाने में मदद मिलेगी। संवाददाता सम्मेलन में पूर्व सांसद वीरेंद्र कुमार सिंह पूर्व विधायक रणविजय कुमार, जदयू जिलाध्यक्ष विश्वनाथ सिंह और पिंटू मेहता भी उपस्थित थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static