चंद्रमोहन राय को मंत्री पद से हटाते ही स्वास्थ्य विभाग के पतन की हो गई थी शुरुआत: शिवानंद

7/29/2020 4:02:27 PM

 

पटनाः बिहार में राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि साल 2008 में भाजपा के नेता चंद्रमोहन राय को मंत्री पद से हटाने के बाद से ही स्वास्थ्य विभाग के पतन की शुरुआत हो गई थी और अब तो यह विभाग गर्त में चला गया है।

शिवानंद तिवारी ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार की सरकार वर्ष 2005 के नवंबर में बनी थी। शुरुआती 3 वर्ष सरकार के लिए स्वर्णिम काल था। विशेष रूप से स्वास्थ्य सेवा में जबरदस्त बदलाव आया था। उन्होंने कहा कि मैंने खुद देखा था कि हमारे यहां के प्रखंड मुख्यालयों में निजी प्रैक्टिस करने वाले चिकित्सकों की प्रैक्टिस बंद हो गई थी और सरकारी अस्पताल इतने बेहतर ढंग से काम कर रहे थे कि लोगों को बाहर वाले चिकित्सकों के यहां जाने की जरूरत नहीं रह गई थी।

राजद नेता ने कहा कि अप्रैल 2008 को पता नहीं अचानक किस वजह से नीतीश कुमार ने अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल किया और स्वास्थ्य मंत्री चंद्रमोहन राय को मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया। उन्होंने कहा कि राय का मंत्रिमंडल से हटाया जाना उनके लिए आश्चर्यजनक था। वैसे राय से उनका कोई व्यक्तिगत लगाव नहीं था लेकिन विधानसभा में उनसे मुलाकात होती थी। वह एक भद्र व्यक्ति नजर आते थे और वरिष्ठ भी थे, इस लिहाज से वह उनकी इज्जत करते थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Related News

Recommended News

static