बिहार विधानसभा में विपक्ष का प्रदर्शन, शिक्षा विभाग में भ्रष्टाचार को लेकर RJD विधायक ने लगाया आरोप

Wednesday, Jul 24, 2024-02:45 PM (IST)

पटना: बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र का आज तीसरा दिन है। राजद ने शिक्षा विभाग में भ्रष्टाचार को लेकर नीतीश सरकार के अधिकारियों पर बड़ा आरोप लगाया है।

 टैबलेट खरीद के नाम पर लाखों करोड़ों का घोटाला
राजद विधायक मुकेश रोशन ने कहा कि टैबलेट खरीद के नाम पर शिक्षा विभाग में लाखों करोड़ों रुपए का घोटाला हो रहा है। उन्होंने कहा कि सवा लाख टैबलेट खरीदना है और मेक इन इंडिया वाला टैबलेट 10000 हजार में मिल रहा है, जो कि विदेश कंपनियों से 13500 में खरीदा जा रहा है।

बिहार शिक्षा विभाग के टेंडर साउथ की कंपनियों को देने का आरोप
मुकेश रोशन ने कहा कि शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव एस सिद्धार्थ के माध्यम से यह घोटाला हो रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि शिक्षा विभाग का कोई भी टेंडर होता है, सभी टेंडर साउथ की कंपनियों को दिया जा रहा है। ऐसा लग रहा है कि एस सिद्धार्थ का साउथ की कंपनियों से कोई कनेक्शन है, जो बिहार का पैसा उन कंपनियों को दिया जा रहा है।

राजद के आरोपों पर बीजेपी का पलटवार
राजद के आरोपों पर बीजेपी ने पलटवार किया है। बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि जो भ्रष्टाचारी होते हैं, उन्हें ही भ्रष्टाचार दिखता है। सरकार द्वारा आज सदन में पेपर लीक मामले को लेकर एक विधायक लाया जा रहा है। इस विधायक को लेकर भाजपा विधायक ने कहा कि कानून बन जाने से जब भी कोई व्यक्ति पेपर लीक कराएगा, उसे कठोर सजा मिलेगी।

वहीं बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र के तीसरे दिन वाम दल के विधायकों ने बैनर पोस्टर लेकर विधानसभा परिसर में प्रदर्शन किया। इतना ही नहीं बिहार के सभी गरीबों के लिए 200 यूनिट बिजली और 10 किलो राशन हर महीने फ्री करने की मांग की।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static