पटना-यूपी से लेकर सिंगापुर तक जला RJD का लालटेन, तेजस्वी बोले- अब तीर की जरूरत नहीं

9/10/2020 10:46:45 AM

पटनाः बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राबड़ी देवी और उनके दोनों पुत्र तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव सहित पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं ने बुधवार रात नौ बजे लाइटें बंद करके लालटेन और मोमबत्ती जलाकर देश एवं प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी के प्रति विरोध जताया। तेजस्वी यादव की इस मुहिम को उत्तर प्रदेश से लेकर सिंगापुर तक में सपोर्ट मिला।
PunjabKesari
दरअसल, तेजस्वी की बहन रोहिणी आचार्य ने सिंगापुर में अपने घर पर लालटेन जलाया। वहीं पटना के दस सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी देवी के आवास पर यह विरोध जताया गया। पटना शहर स्थित राजद के प्रदेश मुख्यालय में सैंकड़ों की संख्या में युवा राजद के कार्यकर्ताओं ने बढ़ती बेरोजगारी के विरोध में लालटेन एवं मोमबत्ती जलाई। इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए तेजस्वी ने कहा कि नीतीश जी कहते हैं कि बिहार के लोगों को अब लालटेन की जरूरत नहीं है, लेकिन सच तो ये है कि बिहार में अब तीर की जरूरत नहीं है क्योंकि जमाना मिसाइल का आ चुका है। ऐसे में तीर की भला क्या कोई जरूरत है?
PunjabKesari
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए तेजस्वी ने आरोप लगाया कि उन्होंने 15 वर्षों तक इस प्रदेश पर राज किया। लेकिन, राज्य में रोजगार के सृजन के लिए ना तो कोई कल-कारखाने खोले बल्कि यहां विभिन्न विभागों में लगभग साढ़े चार लाख रिक्तियां वर्षों से लंबित हैं जिनको भरने में सरकार की कोई दिलचस्पी या तत्परता कभी नहीं दिखी। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र और बिहार दोनों जगह राजग गठबंधन का शासन होने के बावजूद देश में युवाओं की बड़ी आबादी वाला प्रदेश बिहार आज बेजरोगारी का केंद्र बन गया है।
PunjabKesari

PunjabKesari
तेजस्वी ने नीतीश मंत्रिमंडल के हाल के उस निर्णय की आलोचना की, जिसमें किसी दलित की हत्या होने पर उसके आश्रितों में एक को रोजगार देने की बात कही गई है। उन्होंने कहा कि जीते जी यह सरकार उन्हें क्यों रोजगार नहीं दे सकती। रोजगार के लिए किसी दलित को क्या इतनी बड़ी कुर्बानी देनी होगी? साथ ही तेजस्वी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि मोदी जी ने प्रत्येक वर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था पर उसे प्रधानमंत्री ने पूरा नहीं किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static