रेलवे विभाग की लापरवाहीः ट्रेन को रोककर खुद फाटक बंद करता है रेलकर्मी, चौकाने वाला वीडियो वायरल

8/7/2022 12:57:35 PM

सीवानः बिहार के सीवान जिले से रेलवे विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है, जहां पर रेलकर्मी को ट्रेन आने पर खुद ट्रेन से उतरकर फाटक बंद करता पड़ता है। इसके बाद ट्रेन के आगे बढ़ने पर फाटक को खोलता है। वहीं फाटक को खोलने और बंद करने के लिए मौके पर कोई भी अधिकारी मौजूद नहीं है।

दरअसल, इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो सीवान जिले के मशरक रेलखंड स्थित महाराजगंज रगड़गंज ढाला का है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि ट्रेन आ रही होती है और रेलवे का फाटक खुला रहता है। इसके बाद ट्रेन को रोका जाता है और फिर रेलकर्मी फाटक को गिराता है। ट्रेन चालू होकर कुछ दूरी पर जाकर फिर रुक जाती है। इसके बाद रेलकर्मी वापस से उतरता है और फाटक को फिर से खोला जाता है। यह वीडियो सिस्टम, रेलवे प्रशासन और व्यवस्था पर एक बड़ा सवाल खड़ा कर रहा है। वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि यह सिलसिला पिछले कई सालों से चल रहा है। रेलवे विभाग की इस तरह की लापरवाही रहेगी तो एक दिन कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

बता दें कि इस मामले में वाराणसी रेल मंडल के पीआरओ अशोक कुमार ने बताया कि इसे वन ट्रैन सिस्टम कहते है। यह जो भी होता है, नियम के तहत ही होता है। उन्होंने कहा कि जब ट्रेन एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन चली जाती है। तभी दूसरी ट्रेन का सिग्नल दिया जाता है। इसमें लापरवाही का विषय नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static