उद्योग विभाग के कर्मचारियों के 106.90 करोड़ रुपए के लंबित वेतन का हुआ भुगतान

9/10/2021 9:34:57 AM

पटनाः बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने बताया कि विभाग ने बड़ी पहल करते हुए अपने तीन निगमों के कर्मचारियों के 106.90 करोड़ रुपए के लंबित वेतन का भुगतान कर दिया।
PunjabKesari

PunjabKesari
शाहनवाज हुसैन ने गुरुवार को आयोजित एक समारोह में उद्योग विभाग के तीन निगमों के 848 कर्मचारियों के 25 वर्षों से लंबित वेतन भुगतान की मांगों को पूरी की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार ने लगभग 25 साल की नाइंसाफी को इंसाफ में बदला है। अभी 29.85 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया है और शेष बचे वेतन और पीएफ के भुगतान के लिए भी 77.05 करोड़ रुपयों का आवंटन हो गया है। उन्होंने कहा कि इस राशि का भी वितरण जल्द किया जाएगा। सरकार राज्य में उद्योगों के विकास और पूंजी निवेश को बढ़ावा देने के साथ ही विभाग के कर्मचारियों की भी चिंता करती है।

PunjabKesari

PunjabKesari

मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नारा है न्याय के साथ विकास तो आज उद्योग विभाग के जरिए भी न्याय हुआ है। आज जो 29 करोड़ की राशि दी गई है, वह राज्य को अपनी सेवा देने वाले कर्मचारियों का हक है और आगे भी वह इसका पूरा ध्यान रखेंगे। कर्मचारियों का जो हक है वह उन्हें मिलना चाहिए। उल्लेखनीय है कि बिहार राज्य हस्तकरघा एवं हस्त शिल्प निगम, बिहार राज्य वस्त्र निगम और बिहार राज्य औषधि एवं रसायन विकास निगम के कर्मचारियों का वेतन लगभग 25 वर्षों से लंबित था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static