बिहार में वायरल फीवर का प्रकोप जारी, एक दिन में 3 बच्चों की मौत, पटना एम्स के डॉक्टर व कर्मी भी संक्रमित

9/12/2021 1:41:17 PM

पटनाः बिहार के बच्चों में वायरल बुखार का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। अब तक इस वायरल बुखार की चपेट में आए 395 बच्चों में से 13 बच्चों की मौत हो चुकी है। वहीं स्वास्थ्य विभाग की ओर से बच्चों में होने वाले बुखार को लेकर सभी जिलों को अलर्ट कर दिया गया है। 

एक ही दिन में 3 बच्चों ने तोड़ा दम 
स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, 10 सितंबर तक 395 बच्चे इस वायरल फीवर की चपेट में आए, जिनमें 13 बच्चों की मौत विभिन्न बीमारियों से हो गई। शनिवार को एक ही दिन में तीन बच्चों ने दम तोड़ दिया है। इसके अलावा 295 बच्चों को स्वस्थ होने के बाद से छुट्टी दे दी गई। सबलपुर के रहने वाले 4 वर्षीय बच्चे को गुरुवार को एनएमसीएच भर्ती कराया गया था, जिसने दो दिन बाद इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 

SKMCH में दो बच्चों की मौत 
इसी बीच मुजफ्फरपुर में एसकेएमसीएच के पीकू वार्ड में शनिवार को दो बच्चों की मौत गई. इनमें पश्चिम चंपारण के रामनगर का रहने वाला 11 साल का प्रदीप कुमार जेई (जापानी इंसेफलाइटिस) से पीड़ित था, जिसे 3 सितंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मोतिहारी का रहने वाला 5 साल के निरहू कुमार चमकी बुखार से पीड़ित था और शनिवार को एसकेएमसीएच उसकी मौत हो गई। 

पटना एम्स तक पहुंचा संक्रमण 
उधर, पटना एम्स के डॉक्टर और कर्मी भी संक्रमण का शिकार हो गए हैं। यहां के 30 प्रतिशत डॉक्टर और कर्मी वायरल फीवर से पीड़ित हैं। एम्स के ट्रामा इंचार्ज डॉक्टर अनिल समेत भी वायरल फीवर की चपेट में आ गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static