नीतीश ने पटना मेट्रो रेल परियोजना के भूमिगत कार्य का किया शुभारंभ, अधिकारियों को दिया ये निर्देश

8/19/2022 10:24:16 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पटना मेट्रो रेल परियोजना के 1989 करोड़ रुपए लागत वाले भूमिगत कार्य का शुभारंभ कर इस काम को लक्षित समय में पूर्ण करने का अधिकारियों को निर्देश दिया।

नीतीश कुमार ने गुरुवार को मोईनुल हक स्टेडियम में मेट्रो रेल परियोजना के भूमिगत कार्य का शुभारंभ करने के बाद अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि लक्षित समय में कार्य को तेजी से पूर्ण करें। जहां कहीं भी भूमि अधिग्रहण बचा हुआ है, उस कार्य को भी जल्द पूर्ण करें। राज्य सरकार हरसंभव सहयोग करेगी। राशि की कमी नहीं होने दी जाएगी। पटना मेट्रो का निर्माण कार्य जल्द पूर्ण होने से लोगों को आवागमन में काफी सहूलियत होगी।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री को नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर एवं दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के निदेशक दलजीत सिंह ने पटना मेट्रो रेल परियोजना के निर्माण कार्य, एलायनमेंट, इसके प्रारूप, योजना के अवयव एवं कार्य प्रगति के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। पटना मेट्रो रेल परियोजना के तहत छह भूमिगत मेट्रो स्टेशन राजेन्द्र नगर, मोईनुल हक, यूनिवर्सिटी, पीएमसीएच, गांधी मैदान एवं आकाशवाणी है। इस कोरिडोर की कुल लंबाई 8.08 किलोमीटर है। अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा पटना मेट्रो के एलिवेटेड (भूमि के ऊपर) भााग के कार्य का शुभारंभ प्रायरिटी कॉरिडोर के रूप में किया गया था, जिस पर कार्य वर्तमान में प्रगति पर है।

PunjabKesari

इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री सह नगर विकास एवं आवास मंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त परामर्शी मनीष कुमार वर्मा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. एस. सिद्धार्थ, नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह, जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो सहित अन्य वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static