"4 जून को PM मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार NDA की सरकार बनेगी", एग्जिट पोल पर बोले नीरज कुमार

6/2/2024 12:52:49 PM

पटनाः लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के बाद देशभर में विभिन्न एजेंसियों ने एग्जिट पोल जारी कर दिए हैं। बिहार की बात करें तो यहां एनडीए को बढ़त मिल रही है। वहीं, एग्जिट पोल के नतीजों पर जदयू नेता नीरज कुमार (Neeraj Kumar) ने बड़ा बयान दिया है।

"PM मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार NDA की सरकार बनेगी"
जदयू नेता नीरज कुमार ने कहा कि INDI गठबंधन द्वारा सातवें चरण के बाद दिल्ली में बैठक आयोजित करना और निष्कर्ष में सिर्फ यह कहना कि INDI गठबंधन को 295 सीटें मिलेगी....यह दिखाता है कि इन्होंने अपनी हार स्वीकार कर ली है। ये नेतृत्वकर्ता भी तय नहीं कर पाए... नकारात्मक एजेंडे की बुनियाद पर INDI गठबंधन के घटक दल आपस में संघर्ष करते रहे और सामूहिक नेतृत्व का अभाव भी रहा... 4 जून को स्पष्ट हो जाएगा कि PM मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार NDA की सरकार बनेगी।

PM मोदी लगातार तीसरी बार संभालेंगे सत्ता!'
बता दें कि लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान संपन्न होने के बाद आए कई एग्जिट पोल (चुनाव बाद सर्वेक्षण) में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को प्रचंड बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया है। इन सर्वेक्षणों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार केंद्र की सत्ता संभालने जा रहे हैं। इसके साथ इन सर्वेक्षणों में सत्तारूढ़ गठबंधन राजग के तमिलनाडु और केरल में अपना खाता खोलने और कर्नाटक में फिर से एकतरफा जीत हासिल करने का अनुमान जताया गया है।

साथ ही, इन सर्वेक्षणों में बिहार, राजस्थान और हरियाणा जैसे कुछ राज्यों में भाजपा एवं राजग की सीटों की संख्या में कमी होने का अनुमान लगाया गया है। ‘रिपब्लिक टीवी-पी मार्क' के सर्वेक्षण में दावा किया गया है कि 543 सदस्यीय लोकसभा में सत्तारूढ़ गठबंधन 359 सीट तक जीत हासिल करेगा और विपक्षी ‘इंडिया' गठबंधन को 154 सीट मिलेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static