​​"अभी भी दिन में सपने देख रही कांग्रेस", एग्जिट पोल पर बोले रविशंकर प्रसाद- इनको जमीन पर काम करना चाहिए

6/2/2024 1:37:51 PM

पटना: सातवें चरण के मतदान के साथ शनिवार (1 जून) को लोकसभा चुनाव 2024 संपन्न हो गया। चुनाव संपन्न होने के बाद देशभर में विभिन्न एजेंसियों ने एग्जिट पोल भी जारी कर दिए हैं। पटना साहिब निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा सांसद और उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद ने एग्जिट पोल पर कहा कि कांग्रेस अभी भी दिन में सपने देख रही है।

"कांग्रेस को जमीन पर काम करना चाहिए"
रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पीएम मोदी गरीबों, किसानों की चिंता करते हैं...पीएम मोदी देश का विकास और सुरक्षा कर रहे हैं...कांग्रेस खराब प्रदर्शन कर रही है क्योंकि इन लोगों ने दिन में सपने देखना अभी तक बंद नहीं किया। उन्हें जमीन पर काम करना चाहिए और जनता का विश्वास जीतना चाहिए। बता दें कि लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान संपन्न होने के बाद आए कई एग्जिट पोल (चुनाव बाद सर्वेक्षण) में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को प्रचंड बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया है। इन सर्वेक्षणों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार केंद्र की सत्ता संभालने जा रहे हैं। इसके साथ इन सर्वेक्षणों में सत्तारूढ़ गठबंधन राजग के तमिलनाडु और केरल में अपना खाता खोलने और कर्नाटक में फिर से एकतरफा जीत हासिल करने का अनुमान जताया गया है।

साथ ही, इन सर्वेक्षणों में बिहार, राजस्थान और हरियाणा जैसे कुछ राज्यों में भाजपा एवं राजग की सीटों की संख्या में कमी होने का अनुमान लगाया गया है। ‘रिपब्लिक टीवी-पी मार्क' के सर्वेक्षण में दावा किया गया है कि 543 सदस्यीय लोकसभा में सत्तारूढ़ गठबंधन 359 सीट तक जीत हासिल करेगा और विपक्षी ‘इंडिया' गठबंधन को 154 सीट मिलेंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static