Bihar News: एग्जिट पोल के आंकड़े आने के बाद दिल्ली पहुंचे CM नीतीश, एनडीए नेताओं से कर सकते हैं मुलाकात

6/2/2024 2:46:00 PM

पटना/दिल्ली: लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के बाद देशभर में विभिन्न एजेंसियों ने एग्जिट पोल जारी कर दिए हैं। बिहार की बात करें तो यहां एनडीए को बढ़त मिल रही है। वहीं, एग्जिट पोल के आंकड़े आने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री और JDU नेता नीतीश कुमार (Nitish Kumar) रविवार को अचानक दिल्ली पहुंच गए हैं।

'एक बार फिर एनडीए की सरकार बनेगी'
वहीं, इस दौरान मुख्यमंत्री ने दावा किया है कि PM मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार NDA की सरकार बनेगी। बता दें कि सीएम नीतीश के इस दौरे को निजी यात्रा बताया जा रहा है। सोमवार को वह दिल्ली से वापस पटना लौट आएंगे। सूत्रों की मानें तो नीतीश कुमार एनडीए नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं। दिल्ली में नीतीश कुमार का दौरा होना कई किस्म की चर्चा को जन्म दिए हुए है। क्योंकि हाल ही में तेजस्वी यादव ने दावा किया था कि चाचा (सीएम नीतीश) 4 जून के बाद बड़ा फैसला ले सकते हैं। वह अपनी पार्टी को बचाने और पिछड़ों की राजनीति के लिए कोई बड़ा कदम भी उठा सकते हैं। तेजस्वी के इस बयान के बाद से सत्ता परिवर्तन की सुगबुगाहट भी बढ़ी हुई है।

PM मोदी लगातार तीसरी बार संभालेंगे सत्ता!
लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान संपन्न होने के बाद आए कई एग्जिट पोल (चुनाव बाद सर्वेक्षण) में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को प्रचंड बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया है। 'आज तक' के सर्वेक्षण में दावा किया गया है कि बिहार में भाजपा को 13 से 15 सीटें मिल सकती हैं तो वहीं नीतीश कुमार की पार्टी जदयू को 9 से 11 सीटें मिलने का अनुमान हैं। इसके अलावा चिराग पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) को पांच की पांच सीटें मिल सकती हैं। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को 6 से 7 सीटों पर जीत मिल सकती हैं तो कांग्रेस को 1-2 सीटें मिलने का अनुमान है। वहीं अन्य को 0 से 2 सीटें मिल सकती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static