धूप की ये जलन... गर्मियों का ये सितम बिहारियों को कुछ दिन और करेगा परेशान; 15 जून से होगी मानसून की एंट्री

6/13/2024 2:46:11 PM

पटनाः राजधानी पटना समेत बिहार के अधिकतर जिलों के लोग उमस भरी गर्मी से जूझ रहे हैं। दिन में तेज धूप और लू तथा रात में उमस भरी गर्मी में बिजली के कट लोगों को बर्दाश्त करने पड़ रहे हैं। पंखा-कूलर एसी भी इतनी चिलचिलाती गर्मी में ठंडक नहीं दे पा रहे हैं। वहीं बिहार में 15 जून से मानसून दस्तक दे सकता है।
Heat Wave Updates: बिहार में गर्मी से नहीं राहत, लू की चपेट में पटना समेत  कई जिले, बक्सर में 42.9 डिग्री पहुंचा पारा - weather Today 6 April Bihar  temperature forecast latest
मौसम विज्ञान केन्द्र के वैज्ञानिक एसके सुमन ने कई जिलों के लिए रेड अलर्ट घोषित कर दिया है। इतनी परेशानियों के बीच राहत भरी खबर यह है कि 15 जून से मानसून दस्तक दे सकता है। वैज्ञानिक ने बताया कि जब तक मॉनसून का प्रवेश नहीं होता है, तब तक गर्मी में कम से कम बाहर निकलें। इसके अतिरिक्त भीषण गर्मी को देखते हुए डॉक्टरों ने लोगों को धूप में बाहर न निकलने की सलाह दी हैं।
Fatal heat waves are testing India's ability to protect 140 crore people -  The Hindu BusinessLine
बिहार में तापमान 45 डिग्री से पार
बता दें कि 13 जून को बिहार के 15 जिलों में तापमान 45 डिग्री पार पहुंच चुका है। इतना ही नहीं लू के कारण अस्पतालों में भी मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। हीट स्ट्रोक के अलावा डायरिया, बुखार के भी मरीज बढ़े हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static