लालू ने नीतीश के साथ किसी भी तरह के गठबंधन से किया इनकार, कहा- फिलहाल ऐसी कोई संभावना नहीं

5/5/2022 10:21:40 AM

पटनाः राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के साथ किसी भी तरह के गठबंधन से इनकार करते हुए कहा कि फिलहाल ऐसी कोई संभावना नहीं है।

लालू यादव ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), नई दिल्ली से डिस्चार्ज होने के बाद संवाददाताओं से बातचीत के दौरान हाल ही में राजद के दावत-ए-इफ्तार में नीतीश कुमार के शामिल होने के बाद राजद और मुख्यमंत्री के करीब आने की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर कहा राजद का जदयू के साथ कोई गठबंधन करने की फिलहाल कोई संभावना नहीं है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार और तेजस्वी दोनों इफ्तार के दौरान मिले थे और इस संबंध में कोई भी टिप्पणी की जा सकती है। हालांकि बाद में उन्होंने ऐसी किसी भी संभावना को खारिज कर दिया।

राजद अध्यक्ष ने एक सवाल के जवाब में कहा कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को देश भर में किसी भी पार्टी ने उचित महत्व नहीं दिया। अंत में वह बिहार पहुंचे, जहां वे राजनीतिक रूप से कुछ नहीं कर सके। किशोर ने कांग्रेस में शामिल होने को लेकर जारी वार्ता के विफल होने के बाद अपनी पार्टी शुरू करने का संकेत दिया है। लालू यादव ने लाउडस्पीकर के इस्तेमाल और हनुमान चालीसा के जाप पर बढ़ते विवाद पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि यह देश को विघटित करने के लिए निहित स्वार्थों की एक भयावह साजिश थी। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि यदि किसी को हनुमान चालीसा का जाप करना है, तो वह मंदिरों में करे, मस्जिद के पास क्यों।

राजद अध्यक्ष ने संकेत दिया कि वह एक सप्ताह बाद पटना आ सकते हैं। उन्होंने बताया कि एम्स के चिकित्सकों ने दो सप्ताह बाद उन्हें मेडिकल चेकअप के लिए बुलाया है। फिलहाल वह ठीक महसूस कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static