बगहा के वाल्मीकि टाइगर रिजर्व में जंगल सफारी शुरू, पर्यटक करीब से कर सकेंगे छोटे-बड़े जानवरों का दीदार

11/3/2022 11:06:32 AM

बेतियाः बिहार के बेतिया में बगहा पुलिस जिला स्थित वाल्मीकि टाइगर रिजर्व में 1 नवंबर से जंगल सफारी शुरू हो गया है। वहीं दूर-दराज से पर्यटक वाल्मीकीनगर पहुंच रहे हैं और जंगल सफारी का मजा ले रहे हैं। लोग एक साथ वाल्मीकि नगर की खूबसूरती और जंगल सफारी के दौरान छोटे-बड़े हर तरह के जानवर का दीदार कर पा रहे हैं।
PunjabKesari

50 की संख्या में बाघ मौजूद
बता दें कि वाल्मिकी टाइगर रिजर्व में 50 की संख्या के करीब बाघ मौजूद हैं। साथ ही दूसरे जंगली जानवर भी अच्छी तादाद में हैं, जिसके चलते पर्यटकों को अब असली जंगल सफारी का रोमांच मिल सकेगा। उधर, पर्यटकों के सुरक्षा के सवाल पर बगहा एसपी किरण कुमार गोरख जाधव ने बताया कि इसे लेकर बगहा पुलिस पूरी तरह कटिबद्ध है। जो भी पर्यटक वाल्मीकि टाईगर रिजर्व में आ रहे हैं, उनकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। साथ ही पुलिस की ओर से भी उनको भरपूर मदद मिल रही है।

PunjabKesari

पर्यटकों की सुविधा के लिए नंबर जारी 
एसपी ने आगे बताया कि हाल ही में 112 नंबर लॉन्च किया गया है। अगर किसी पर्यटक को किसी भी तरह की असुविधा हो रही है तो वे 112 नंबर पर कॉल करके उनका जो ग्रीभांस है या परेशानी है उसे रख सकते है। पुलिस तुरंत उनके पास पहुंच जाएगी। उन्होंने बताया कि वाल्मीकीनगर थाने को भी ब्रिफ कर दिया गया है पर्यटक वहां से भी सुविधा प्राप्त कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static