विशेष राज्य का दर्जा के मुद्दे से सत्तारूढ़ JDU का पीछे हटना जन भावना से खिलवाड़ः प्रेमचंद्र मिश्रा

9/28/2021 11:09:10 AM

पटनाः कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और बिहार विधान परिषद के सदस्य प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि विशेष राज्य का दर्जा के मुद्दे से सत्तारूढ़ जदयू का पीछे हटना जन भावना से खिलवाड़ है। उन्होंने सोमवार को कहा कि कांग्रेस का आरंभ से मानना था कि भाजपा-जदयू बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के मुद्दे पर गंभीर नहीं है। जदयू इस मुद्दे पर सिर्फ राजनीत करती रही है और उसने पिछले एक दशक से बिहार की जनता को अंधेरे में रखा है।

कांग्रेस नेता ने सवाल किया कि सत्ता में बैठे दल इस संबंध में अकेले निर्णय कैसे ले सकते हैं जबकि बिहार के सभी राजनीतिक दलों ने विधानमंडल में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर विशेष राज्य के दर्जा की मांग की थी। उन्होंने पूछा कि मुख्यमंत्री के उन बातों का क्या हुआ जो लगातार सुनने को मिला करता था कि जो विशेष राज्य का दर्जा हमें देगा हम उसके साथ जाएंगे तथा बिहार एक पिछड़ा राज्य है जिसके विकास और प्रगति के लिए विशेष राज्य का दर्जा अनिवार्य आवश्यकता है। 

"बिहार सरकार ने राज्य की जनता को किया न सिर्फ निराश"
मिश्रा ने कहा कि इस प्रमुख मुद्दे से पीछे हटकर बिहार सरकार ने राज्य की जनता को न सिर्फ निराश किया है बल्कि इससे यह भी प्रमाणित हो गया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी पार्टी ने विशेष राज्य के दर्जा मामले को लेकर अब तक सिर्फ राजनीति की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार की उपेक्षा उन सभी महत्वपूर्ण मुद्दों पर की है जो बिहार विधानमंडल ने सर्वसम्मति से मांग की लेकिन सत्ता में बने रहने के लिए जदयू अपनी हर मांग और अनुरोध ठुकराने के बावजूद भाजपा का साथ छोड़ने का साहस नहीं है। 

आखिर जदयू की क्या मजबूरी?
कांग्रेस नेता ने सवाल किया कि आखिर जदयू की क्या मजबूरी है जो उसे इतनी उपेक्षा के बाबजूद भाजपा का पिछलग्गू बने रहने पर मजबूर कर दिया है। उन्होंने कहा कि विशेष राज्य के दर्जा मामले में यू टर्न लेने पर मुख्यमंत्री को अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। महागठबंधन इस मुद्दे पर आमजनता के बीच जाएगा तथा भाजपा जदयू के द्वारा की गई धोखाधड़ी को बेनकाब करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static