रोहतासः जेल में बंद कैदी की इलाज के दौरान मौत, परिजनों ने प्रताड़ित करने का लगाया आरोप

9/17/2022 6:41:45 PM

रोहतासः बिहार के रोहतास जिले में शराब मामले में गिरफ्तार एक युवक की जेल में मौत हो गई। वहीं इसके बाद परिजनों के द्वारा निष्पक्ष जांच की मांग की गई है। परिजनों का आरोप है कि उसे मंडल कारागार के अंदर इतना प्रताड़ित किया गया जिसमें उसकी मौत हो गई ।

PunjabKesari

यह है मामला
जानकारी के अनुसार, मामला रोहतास जिले के कच्छवा थाना का है मृतक युवक की पहचान 30 वर्षीय संजय कुमार के रूप में हुई है। थानाध्यक्ष ने बताया कि संजय कुमार की तबियत खराब हो गई जिसके बाद उसे तत्काल इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं परिजनों का आरोप है कि गिरफ्तारी के समय संजय कुमार बिल्कुल स्वस्थ था। उसने अपने परिजनों के साथ बात भी की थी। कहीं से नहीं लग रहा था कि उसकी तबीयत खराब है। इसके बाद थाना से मंडल कारागार पहुंचते ही उसकी तबीयत इतनी खराब कैसे हो गई।

जिलाधिकारी से की जांच की मांग
भीम आर्मी के नेता अमित पासवान ने बताया कि सासाराम मंडल कारागार में व्यवस्थाओं का आलम यह है कि किसी भी बंदी कैदी की जान सुरक्षित नहीं है। खासकर गरीब बंदी कैदियों के साथ अमानवीय व्यवहार किया जाता है और जेल प्रशासन के द्वारा किए गए अमानवीय व्यवहार का शिकार संजय कुमार हो गया है। फिर भी उनकी कोशिश है कि किसी तरह से मृतक के परिजनों को हो मुआवजा मिल जाए और इसके लिए उन्होंने जिलाधिकारी से भी जांच करने की बात कही है। अब देखना यह होगा कि जिस तरह से परिजनों के द्वारा आरोप लगाए जा रहे हैं। उस आरोप कि किस तरह से जांच होती है और क्या कुछ निकल कर सामने आता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static