IAS अमृत लाल मीणा ने बिहार के मुख्य सचिव का संभाला पदभार, CM नीतीश कुमार से की शिष्टाचार भेंट

Saturday, Aug 31, 2024-08:29 PM (IST)

पटना: बिहार के नए मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा ने शनिवार को अपना पदभार ग्रहण कर लिया है। नवनियुक्त मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा ने शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से शिष्टाचार मुलाकात की। पटना के 1 अणे मार्ग स्थित संकल्प में इस मुलाकात के दौरान निवर्तमान मुख्य सचिव दीपक मेहरोत्रा और मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार मौजूद रहे।

PunjabKesari

आप को बता दें कि बिहार सरकार ने केंद्र सरकार से अमृत लाल मीणा को बिहार भेजने का आग्रह किया था। अमृत लाल मीणा लंबे समय तक बिहार के कई विभागों के लिए बेहतर काम करते रहे हैं। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने से पहले अमृतलाल मीणा बिहार के मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव भी रह चुके हैं, इसके अलावा ग्रामीण विकास विभाग, कृषि विभाग और पथ निर्माण विभाग जैसे महत्वपूर्ण विभागों में प्रधान सचिव और अपर मुख्य सचिव की जिम्मेवारी निभा चुके हैं. वो अगस्त 2025 में रिटायर होंगे।

PunjabKesari
अमृतलाल मीणा केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने से पहले बिहार पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव थे। इससे पहले वह नगर विकास एवं आवास विभाग तथा पंचायती राज विभाग में भी थे। वह केंद्र में ग्रामीण विकास मंत्री रघुवंशी प्रसाद सिंह के सचिव भी रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static