अवैध बालू खनन मामले में निलंबित SDPO के दो ठिकानों पर ईओयू की छापेमारी

2/8/2022 12:32:32 PM

पटनाः बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) अवैध बालू खनन मामले में निलंबित रोहतास के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (एसडीपीओ) संजय कुमार के दो ठिकानों पर आज एक साथ छापेमारी कर रही है।

ईओयू के अपर पुलिस महानिदेशक एन. एच. खान ने मंगलवार को बताया कि निलंबित पुलिस अधिकारी के दो ठिकानों पर अलग-अलग टीम एक साथ छापेमारी कर रही है। विशेष रूप से गठित टीम के अधिकारी संजय कुमार के राजधानी पटना के राजीव नगर थाना क्षेत्र के आशियाना नगर स्थित सूर्य विहार कालोनी-1 और बक्सर जिले के मुरार थाना क्षेत्र के बसंतपुर चौगाई गांव स्थित पैतृक आवास पर छापेमारी कर रहे हैं। ईओयू आय से अधिक संपत्ति के मामले में छापेमारी में जुटी है। ईओयू ने 07 फरवरी को आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया है। इसके बाद ही आज दोनों ठिकानों पर तलाशी ली जा रही है।

उल्लेखनीय है कि अवैध रूप से बालू खनन में लिप्त रहने के आरोप में जुलाई 2021 में ही चार एसडीपीओ, दो जिलों के पुलिस अधीक्षक, कई अंचलाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, बारह से अधिक थानाध्यक्ष पर सरकार ने कार्रवाई की थी। इसके बाद से ही आर्थिक अपराध इकाई भ्रष्ट अधिकारियों की संपत्ति की जांच कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static