लालगंज थानाध्यक्ष के 5 ठिकानों पर EOU का छापा, आय से 93% अधिक संपत्ति का खुलासा

12/2/2021 11:05:16 AM

पटनाः बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद माफियाओं से सांठगांठ कर भ्रष्ट आचरण से अर्जित संपत्ति के मामले में आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने वैशाली जिले के लालगंज के थानाध्यक्ष चंद्रभूषण शुक्ला के तीन जिलों के पांच ठिकानों पर बुधवार को एक साथ छापेमारी की। इस दौरान करोड़ों रुपए की चल एवं अचल संपत्ति के साथ ही ज्ञात स्रोतों से करीब 93 प्रतिशत अधिक आय होने का खुलासा किया है।

ईओयू के आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि थानाध्यक्ष चंद्रभूषण शुक्ला ने अपने पद का दुरुपयोग कर आय के वैध स्रोत से अधिक संपत्ति अर्जित की है। इसका पुख्ता प्रमाण मिलने के बाद ईओयू थाना में उनके खिलाफ कल मामला दर्ज कर विशेष अदालत से तलाशी वारंट प्राप्त किया गया। इसके बाद उनके सारण जिले के छपरा शहर के घर, सिवान जिले के रघुनाथपुर स्थित पैतृक आवास और वैशाली जिले के हाजीपुर के घर के साथ ही लालगंज के थानाध्यक्ष कार्यालय एवं आवास पर एक साथ छापेमारी की गई।

सूत्रों ने बताया कि पदस्थापन के दौरान पूर्वी चंपारण और वैशाली जिले में उन्होंने स्वयं तथा पत्नी एवं परिजनों के नाम से काफी संपत्ति अर्जित की। विभिन्न बैंकों और वित्तीय संस्थानों में भी काफी राशि का निवेश किया है। इसके साथ ही अवैध तरीके से अर्जित की गई राशि को उन्होंने अपने परिजनों के माध्यम से बैंक खातों में जमा कराकर उसे वैद्य बनाने का प्रयास किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static