PM द्वारा विकास परियोजनाओं के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुए CM नीतीश, कहा- बिहार में तेजी से हो रहे विकास कार्य

3/2/2024 5:46:13 PM

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज औरंगाबाद में 21 हजार करोड़ रुपए से अधिक की विकास परियोजनाओं का रिमोट के माध्यम से उ‌द्घाटन एवं शिलान्यास किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि एनडीए की डबल इंजन की सरकार बिहार में तेजी से विकास का कार्य कर रही है। बिहार के विकास की हमारी गारंटी है। कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने की हमारी गारंटी है। बिहार को विकसित बनाने के लिए हमलोग मिल-जुलकर काम करते रहेंगे।

PunjabKesari

इस अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अंगवस्त्र एवं स्मृति चिह्न भेंटकर उनका स्वागत किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आज मुझे बहुत खुशी है कि आपलोग यहां पर लाखों की संख्या में पधारे हैं। मैं आप सब का स्वागत और अभिनंदन करता हूं। मैं बिहार की पावन धरती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का भी स्वागत और अभिनंदन करता हूं। आज बहुत खुशी हो रही कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा रेलवे, पथ निर्माण और नमामि गंगे से जुड़ी कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास और लोकार्पण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आमस से दरभंगा तक नया फोरलेन बनाना है जिसके आमस से रामनगर भाग का शिलान्यास किया जा रहा है। दानापुर-बिहटा फोरलेन एलिवेटेड रोड योजना बहुत महत्वपूर्ण है जिसकी लगातार मांग की जाती रही है। इस एलिवेटेड रोड के निर्माण से बिहटा आना-जाना बहुत आसान हो जाएगा। 

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने कहा कि पटना जिले के शेरपुर से छपरा जिले के दिघवारा के बीच गंगा नदी पर छह लेन पुल निर्माण बहुत जरूरी है। सड़क निर्माण की कई योजनाओं का आज उद्घाटन किया जा रहा है जिसमें बख्तियारपुर-रजौली पथ, पटना से रांची जाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण पच है जिसके नवादा जिलेवाले भाग का उ‌द्घाटन किया जा रहा है और इस पथ के निर्माण के लिए हम काफी प्रयासरत् रहे। इस पथ में हमने कई जगह एलिवेटेड पथ एवं फ्लाईओवर देने की बात कही थी। इसके निर्माण में मेरी सभी बातें मान ली गई हैं जिसके लिए मैं प्रधानमंत्री जी को धन्यवाद देता हूं। बख्तियारपुर से बिहारशरीफ तक के भाग का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। जो परियोजनाएं शुरू की गई हैं बिहार के विकास के लिए वह काफी उपयोगी हैं। इसके लिए मैं हृदय से प्रधानमंत्री जी को धन्यवाद देता हूं। हमलोग भी राज्य में तेजी से विकास का काम कर रहे हैं।

PunjabKesari

इस अवसर पर राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री पशुपतिनाथ पारस, उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा, सहकारिता मंत्री प्रेम कुमार, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी सहित अन्य सांसदगण, विधायकगण, जनप्रतिनिधिगण, गणमान्य व्यक्ति, बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static