भीषण गर्मी और हीटवेव की आपदाजनक स्थिति: CM नीतीश ने आपदा प्रबंधन विभाग एवं सभी DM को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

6/11/2024 10:49:59 PM

Patna News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भीषण गर्मी और हीटवेव की आपदाजनक स्थिति को देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग एवं राज्य के सभी जिलाधिकारियों को समुचित कार्रवाई करने का दिशा निर्देश दिया है।

भीषण गर्मी एवं लू से बचने के लिए लोगों को उचित सावधानी बरतने की सलाह
मुख्यमंत्री ने निर्देश देते हुए कहा है कि सभी जिलों के संवेदनशील स्थानों पर पीने के पानी के टैंकर पर्याप्त संख्या में रखे जाएं। उन्होंने कहा कि भूजल स्तर पर भी नजर रखें और अपने-अपने जिलों की स्थिति का आंकलन करें। साथ ही क्षेत्र में जाकर लोगों को पूरी सावधानी बरतने की सलाह दें। भीषण गर्मी एवं लू से बचने के लिए लोगों को उचित सावधानी बरतने की सलाह देते हुए माइकिंग की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

गांव हो या शहर सभी जगहों पर निर्वाध रूप से बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश
नीतीश ने यह भी निर्देश दिया है कि सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों सहित अनुमंडल एवं सदर अस्पतालों में जरूरी स्वास्थ्य सुविधाएं पूरी तरह से अलर्ट पर रहें और सभी जरूरी दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित रखें। गांव हो या शहर सभी जगहों पर निर्वाध रूप से बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित की जाय ताकि लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल सके। मुख्यमंत्री ने आपदा प्रबंधन विभाग को निर्देश दिया है कि लोगों को लगातार जागरूक करते रहें और सम्पूर्ण स्थिति पर निगरानी रखें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static